Action India

आंध्र प्रदेश: चित्तूर के डेरी प्लांट में अमोनिया का रिसाव, 12 बीमार

आंध्र प्रदेश: चित्तूर के डेरी प्लांट में अमोनिया का रिसाव, 12 बीमार
X

चित्तूर । Action India News

चित्तूर जिले के डेरी प्लांट में मौजूद अमोनिया गैस के लीक होने के बाद यहां पर एक दर्जन लोग बेहोश हो गए। इन सभी को तत्काल चित्तूर के सरकारी अस्पताल और तमिलनाडु के वेल्लोर क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां इनका इलाज शुरू किया गया है।

जिला कलेक्टर नारायण भारत गुप्ता ने बंदापल्ली गैस डेयरी का निरीक्षण करने के बाद बताया कि चित्तूर के पुत्तलापुट्टू मंडल में लगे इस प्लांट में अमोनिया गैस के एक कंटेनर से रिसाव शुरू हुआ था। उन्होंने गैस रिसाव के संभावित कारणों के बारे में पूछताछ की। कलेक्टर ने अधिकारियों को पीड़ितों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने का निर्देश दिया।

जिलाधीश आज देर रात चित्तूर अस्पताल पहुंचकर पीड़ितों से मिलेंगे। पीड़ितों में ज्यादातर महिलाएं है और इनमें 5 लोगों की हालत गंभीर बताई गई जिनको तमिलनाडु के क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

इसके बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड और पुलिस के अधिकारियों ने किसी तरह स्थितियों को संभाला। अस्पताल में भर्ती कराए गए लोग चिकित्सकीय निगरानी में रखे गए हैं और उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।

इसके अलावा इस घटना को लेकर पुलिस अपनी जांच कर रही है, वहीं सभी की हालत स्थिर होने की बात कही गई है। जिलाधीश ने बताया कि गैस रिसाव का कारण अभी पता नहीं चल पाया है और इस घटना के जांच का आदेश दिया गया है।

Next Story
Share it