Action India
अन्य राज्य

3 स्थानीयसमेत 26 ग्रेफ कर्मी कोविड पॉजिटिव, संख्या 146 पहुंच गई

3 स्थानीयसमेत 26 ग्रेफ कर्मी कोविड पॉजिटिव, संख्या 146 पहुंच गई
X

गंगटोक । Action India News

सिक्किम में कोविड 19 के 26 और नए मामले सामने आए हैं। इनमें 3 स्थानीय लोगों के अलावा 23 ग्रेफ कर्मी शामिल हैं। राज्य में 26 नए कोविड मामलों के साथ संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 146 हो गई है। हालांकि, राज्य में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी काफी अच्छी है। अब तक कुल 81 लोग पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वर्तमान में राजधानी गंगटोक के एसटीएनएम अस्पताल में 43 लोगों का इलाज चल रहा है।

आज शाम जारी हेल्थ बुलेटिन में राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ. पेम्पा टी. भूटिया ने बताया कि पूर्वी सिक्किम के रंगेली में ग्रेफ कैंप से 23 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। कुछ दिनों पहले यहां से 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा, दक्षिण सिक्किम के एसआईसीबी एकांतवास केंद्र के 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उल्लेखनीय है कि रंगेली के ग्रेफ कैंप में कोविड के बढते मामलों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने रंगेली इलाके को कंटेंमेंट जोर घोषित कर दिया है।

दूसरी ओर, सचिव भूटिया ने जानकारी दी कि आज मुख्यमंत्री पीएस गोले ने सिक्किम-पश्चिम बंगाल सीमा क्षेत्र रंगपो में रैपिड एंटीजन परीक्षण केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि राज्य के प्रवेश द्वार पर एंटीजन परीक्षण शुरू करने वाला सिक्किम पहला राज्य है। उन्होंने कहा कि इस केंद्र में परीक्षण के बाद अगर स्थानीय लोग पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उन्हें तुरूंत कोविड अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा।

इसी तरह, अगर सेना और अर्धसैनिक बल के जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो उन्हें सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) में संबंधित एकांतवास केंद्र भेजा जाएगा। उन्हें सिक्किम में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उनकी रिपोर्ट निगेजिटव आने पर ही उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सेना और अर्धसैनिक बलों में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए ऐसा निर्णय लिया गया है।

Next Story
Share it