Top
Action India

झारखंड में 24 मई को मिले 27 कोरोना मरीज, राज्य में कुल संख्या हुई 377

झारखंड में 24 मई को मिले 27 कोरोना मरीज, राज्य में कुल संख्या हुई 377
X

रांची । एएनएन (Action News Network)

झारखंड में रविवार को 27 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। जिनमें पाकुर से चार, धनबाद से तीन, रामगढ़ से तीन, चक्रधरपुर से तीन हजारीबाग से चार, जमशेदपुर से चार, गढ़वा से तीन, कोडरमा से दो और बुंडू (रांची) से एक मरीज मिले हैं। जिसके बाद झारखंड में संक्रमितों की कुल संख्या 377 हो गयी है।

बता दें कि जमशेदपुर में आज 4 पॉजिटिव मामले मिलने क बाद पूर्वी सिंहभूम में कोरोना पॉजिटिव की संख्याी 24 हो गई है. जमशेदपुर से मिले 4 कोरोना पॉजिटिव में 3 बारीडीह से और 1 सिदगोड़ा का रहने वाला है। सभी होम क्वायरंटाइन में थे. 2 लोग कोलकाता से लौटे थे, जब कि 1 बिहार से आया था। वहीं चौथा रांची से जमशेदपुर गया था। सभी को टीएमएच में भर्ती कराया गया है।
धनबाद में तीन और कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामला प्रकाश में आया है। डीसी अमित कुमार ने तीन लोगो का पॉजिटिव मिलने के बाद रविवार देर रात पुष्टि की है । पिछले दिनों मुबंई से धनबाद लौटे तीन लोगों को पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। जिसका स्वाब टेस्ट के लिए भेजा गया था। रविवार की देर रात इन तीन लोगो का स्वाब टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिला है। धनबाद में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 10 हो गई है। जिसमे दो लोग स्वस्थ्य हो कर घर लौट गए है।

हज़ारीबाग जिला में एक युवती सहित 4 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। हज़ारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पीआरओ डॉ ए के सिंह ने इस आशय की पुष्टि की। बताया गया कि इसमें एक 17 साल की युवती है, जो अपने पिता और मां के साथ निजी वाहन से मुम्बई से हज़ारीबाग पहुंची थी। पिता के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी 18 मई शाम को लगी थी, इसके बाद पूरे परिवार को आइसोलेशन में रखकर स्वाब को जांच के लिए लैब भेजा गया था। युवती का सैम्पल 19 मई को लिया गया था। पूरा परिवार कटकमदाग के सिरसी का रहनेवाला है। 22 वर्षीय युवक कटकमसांडी का रहनेवाला है और निजी वाहन से मुम्बई से हज़ारीबाग लौटा था।

विष्णुगढ़ का 40 वर्षीय व्यक्ति ट्रक से आया था, इसका सैम्पल 18 मई को लिया गया था। एक व्यक्ति सदर प्रखंड का रहने वाला है और उसका सैम्पल 21 मई लिया गया है। इसमें दो सिलवार एवं दो बड़कागांव के एनटीपीसी के आईटीआई में बने एकांतवास केंद्र में रह रहे हैं। सभी को इलाज हेतु हज़ारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार नये कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही हज़ारीबाग में कुल मामला 44 हो गयी है। जिसमे 3 पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 41 है।

रविवार को कोडरमा में दो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है। इसके पहले शनिवार को कोडरमा में 11 मरीज पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी जिसमे एक व्यक्ति की दो दिन पहले मौत हो चुकी थी। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 28 हो गयी है। आज भी मिले दोनों मरीज बाहर से लौटे हैं और फिलहाल कवारेंटाइन में हैं। कोडरमा जिले के सभी कोरोना संक्रमित मरीज हाल ही में बाहर से अपने घर आए हैं। इन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इन्हें होली फैमिली और जयप्रकाश हॉस्पिटल स्थित कोविड 19 अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है जहां इनके अलावे पहले से भर्ती 25 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

रविवार को रामगढ़ जिले में तीन कोरोना के मरीज की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 09 हो गई है। मरीज दुलमी प्रखंड के जामसिंग गांव का निवासी है। इस मामले की पुष्टि करते हुए डीसी संदीप सिंह ने बताया कि 43 वर्षीय व्यक्ति महाराष्ट्र के पुणे से घर वापस लौटा था। दुलमी प्रखंड में उसे सरकारी एकांतवास केंद्र चटाक में रखा गया था। 20 मई को वह रामगढ़ जिले में पहुंचा था। उसी दिन उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। रविवार की शाम उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डीजे संदीप सिंह ने कहा कि दो अन्य कोरोना मरीज दुलमी और रामगढ़ प्रखंड से मिले हैं। दोनों ही पुरुष हैं। इसके बाद दुलमी प्रखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हो गई है।

गौरतलब है कि झारखण्ड में लगतार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या में लगभग बाहर से लौटे प्रवासी मजदूर हैं। स्वस्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण का यह आंकड़ा अभी और बढ़ेगा क्यूंकि लगतार प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है। उन्होंने यह भी कहा की अभी जांच प्रक्रिया में तेज़ी आयी है, जांच प्रक्रिया बढ़ने से मरीजों की संख्या बढ़ने का अनुमान है।

Next Story
Share it