Top
Action India

गेंदबाजों ने भारत को कराई वापसी, दूसरे दिन लंच तक न्यूजीलैंड के 142 पर गिरे 5 विकेट

गेंदबाजों ने भारत को कराई वापसी, दूसरे दिन लंच तक न्यूजीलैंड के 142 पर गिरे 5 विकेट
X

क्राइस्टचर्च। एएनएन (Action News Network)

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन गेंदबाजों ने भारतीय टीम को बेहतरीन वापसी दिलाई है। पहले दिन 63 रन पर कोई विकेट नहीं खोने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे दिन लंच तक 142 रनों पर 5 विकेट खो दिए हैं। बीजे वाटलिंग (0) औरकॉलिन डी ग्रैंडहोम (8) क्रीज पर हैं।
भारत को अभी भी 100 रनों की बढ़त हासिल है। दूसरे दिन भारत को पहली सफलता उमेश यादव ने दिलाई। टॉम ब्लंडेल को उन्होंने 30 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर वापस भेजा। भारत के लिए दिन का दूसरा विकेट जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियनसन 3 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे रिषभ पंत को कैच दे बैठे। भारतीय टीम को दिन की तीसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। अनुभवी रोस टेलर को जडेजा ने उमेश यादव के हाथों 15 रन के स्कोर पर कैच करवा मैदान के बाहर भेजा।
सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम ने एक बार फिर से न्यूजीलैंड के लिए उपयोगी पारी खेली और अपना अर्धशतक जमाया। 119 गेंद पर 5 चौकों की मदद से उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके तुरंत बाद ही मोहम्मद शमी ने उनको बोल्ट भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई। लेथम 122 गेंद पर 52 रन की पारी खेलकर आउट हुए।

दिन का पांचवां विकेट हेनरी निकोल्स से रूप में गिरा। स्लीप में विराट कोहली ने शानदार कैच लेकर निकोल्स को 14 रन पर आउट किया। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए। वहीं, बुमराह, जडेजा और उमेश यादव ने 1-1 बल्लेबाज को चलता किया।

इससे पहले शनिवार को टॉस हारकर भारतीय टीम पहली पारी में 242 रन पर सिमट गई।भारत के 5 बल्लेबाजकप्तान विराट कोहली (3)मयंक अग्रवाल (7), अजिंक्य रहाणे (7), रविंद्र जडेजा (9) और उमेश यादव (0) दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।जबकि पृथ्वी शॉ ने 54, हनुमा विहारी 55 और पुजारा ने 54 रन की पारी खेली।

वहीं, न्यूजीलैंड के लिए अपना दूसरा मैच खेल रहे काइल जैमिसन ने टेस्ट करियर में पहली बार 5 विकेट लिए। जबकि टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को 2-2 विकेट मिले। अन्य एक सफलता नील वेगनर ने हासिल की।

Next Story
Share it