Top
Action India

अवैध अफीम, डोडा व बंदूक मय जिंदा कारतूस के साथ 3 गिरफ्तार

अवैध अफीम, डोडा व बंदूक मय जिंदा कारतूस के साथ 3 गिरफ्तार
X

  • खेत में बने पक्के परिसर में पुलिस ने दबिश देकर किया खुलासा

पाली । एएनएन (Action News Network)

शिवपुरा थाना पुलिस ने शुक्रवार को सरहद भाणिया स्थित विश्नोईयां की ढाणियां के एक खेत में बने पक्के परिसर से 3.800 किलो अफीम, 8 किलो डोडा पोस्त, एक बन्दूक मय 5 जिंदा कारतूस, 2 स्कॉर्पियों गाड़ी जब्त की है। इस दौरान पुलिस ने 3 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। मौके से जब्त की गई स्कॉर्पियों गाडिय़ों से अलग-अलग प्रदेशों की नम्बर प्लेट्स बरामद की गई है। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपित तस्करों से गहन पूछताछ में पश्चिमी राजस्थान में फैले माफिया नेटवर्क खुलने की उम्मीद है।

शिवपुरा थानाधिकारी अमराराम ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान थाना क्षेत्र में बढ़ रही तस्करी की वारदातें रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी कि सरहद भाणिया स्थित विश्नोईयां की ढाणियां के एक खेत में बने पक्के परिसर में अवैध तरीके से अफीम आदि हो सकती है। इस पर थानाक्षेत्र के पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने गुरुवार दोपहर सरहद भाणिया स्थित विश्नोईयां की ढाणियां के एक खेत में बने पक्के परिसर में दबिश दी। इस दौरान मौके से तीन तस्करों को गिरफ्तार कर 3.800 किलो अफीम, 8 किलो डोडा पोस्त, एक बन्दूक मय 5 जिंदा कारतूस, 2 स्कॉर्पियों गाड़ी जब्त की गई।

जिस जगह पुलिस ने दबिश दी, वह स्थान किलेबंदी किया हुआ था। तस्करों ने खेत में उक्त स्थान की तीन स्तर की सुरक्षा कर रखी थी। पहले स्तर पर खेत के चारों तरफ कांटों की बाड़, दूसरे स्तर पर चारों तरफ दस फीट मोटी दीवार तथा तीसरे स्तर पर हथियारबंद सुरक्षा थी। मौके पर ली गई जामातलाशी में पुलिस को दो लोगों के लिए एक महीने तक की पूरी व्यवस्था मिली है। पुलिस की ओर से जब्त की गई स्कॉर्पियों गाडिय़ों में से 3 जोड़ी नम्बर प्लेटें एमएच 12 जीके 4726, यूपी 16 बीसी 7136 व आरजे 19 यूबी 1346 जब्त की गई हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

Next Story
Share it