Top
Action India

हरियाणा में इसी वित्त वर्ष में खरीदी जाएंगी 350 नई बसें

हरियाणा में इसी वित्त वर्ष में खरीदी जाएंगी 350 नई बसें
X

घाटे में चल रहे रूटों पर होगा रिव्यू

चंडीगढ़। एएनएन (Action News Network)

हरियाणा में दैनिक यात्रियों की मांग को देखते हुए राज्य सरकार आगामी 31 मार्च तक 350 नई बसें खरीदेगी। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की सिफारिश पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नई बसों की खरीद को हरी झंडी दे दी है। हालांकि इन बसों की खरीद का फैसला मनोहर सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान हो गया था, लेकिन चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण यह मामला अधर में लटक गया था।

विभागीय अधिकारियों के साथ पहली बैठक के बाद परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ विभागीय मुद्दों पर बैठक की। इन बसों की खरीद के लिए बजट में पहले से ही प्रावधान किया हुआ है।

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में मूलचंद शर्मा ने बताया कि नई खरीदी जाने वाली बसें यूरो-फोर मॉडल की होंगी। इसके बाद सरकार जो भी बस खरीदेगी वह सभी यूरो सिक्स होंगी। सीएम की मुहर लगने के बाद अब परिवहन मंत्रालय खरीद प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगा। सरकार द्वारा 50 वातानुकूलित बस खरीदने का भी ऐलान किया हुआ है।

परिवहन मंत्री ने चंडीगढ़ में कहा कि परिवहन बेड़े में जरूरत के हिसाब से बसों की संख्या बढ़ेगी। उन्होंने स्वीकार किया कि वर्तमान में बसों की संख्या कम है। उनका कहना है कि विभाग में कई पदों पर सरप्लस स्टॉफ है। ऐसे में उनकी कोशिश रहेगी कि जल्द से जल्द नयी बसें बेड़े में शामिल हों ताकि यात्रियों को सुविधा मिल सके।

परिवहन मंत्री ने बताया कि प्रदेश में इस समय बहुत से रूट ऐसे हैं जो घाटे में चल रहे हैं। विभाग को ऐसे सभी रूट चिह्नित करने के निर्देश दिए गए हैं। यही नहीं, जिन रूट्स पर यात्रियों की संख्या अधिक है और उनके हिसाब से बस कम हैं, वहां पर अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

Next Story
Share it