Top
Action India

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को 97 रन से हराया, श्रृंखला 2-1 से जीती

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को 97 रन से हराया, श्रृंखला 2-1 से जीती
X

केपटाउन। एएनएन (Action News Network)

डेविड वार्नर की 57 रनों की पारी और मिशेल स्टार्क के तीन विकेटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 97 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत खराब रही और पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कप्तान क्विंटन डी कॉक (05) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम मध्य ओवरों में रन गति को बढ़ाने में नाकाम रही और उसके लगातार विकेट गिरते रहे।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से राशी वेन डर डूसेन ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम 16 ओवरों में केवल 96 रनों पर ही सिमट गई। एडम ज़म्पा और मिशेल स्टार्क दोनों ने 3-3 विकेट लिए।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (57) और एरोन फिंच (55) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में पांच विकेट पर 193 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 11.3 ओवरों में 120 रन की साझेदारी की। वॉर्नर को आउट कर एनरिक नोर्जे ने इस साझेदारी को तोड़ा।

वॉर्नर के आउट होने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। अंत में, आखिरी ओवर में स्टीव स्मिथ ने 20 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 190 रन के पार पहुंचाया।

Next Story
Share it