Top
Action India

सेंट्रल टीम को एस्कॉर्ट करने वाले बीएसएफ के 5 और जवान कोरोना पॉजिटिव

सेंट्रल टीम को एस्कॉर्ट करने वाले बीएसएफ के 5 और जवान कोरोना पॉजिटिव
X

कोलकाता । एएनएन (Action News Network)

पश्चिम बंगाल में कोरोना हालात व आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता का जायजा लेने पहुंची केंद्रीय टीम को एस्कॉर्ट करने वाले बीएसएफ के जवान लगातार कोरोना पॉजिटिव होते जा रहे हैं। मंगलवार रात पांच और जवान संक्रमित हुए हैं। अब तक कुल छह बीएसएफ कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद इस केंद्रीय अर्ध सैनिक बल में डर बढ़ता जा रहा है। बताया गया है कि सभी जवान कोलकाता के एमआर बांगुर अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। सबसे पहले सोमवार को बीएसएफ की एस्कॉर्ट टीम के एक चालक में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके अगले दिन मंगलवार रात बीएसएफ के पांच और जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कल पाए गए पांच संक्रमितों में भी एक चालक है। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पांच और जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल संक्रमितों में से दो चालक, एक रेडियो ऑपरेटर व अन्य जवान शामिल हैं। अधिकारी ने कहा, "हमारे जवानों में संक्रमण की पुष्टि के बाद हम हाई अलर्ट पर हैं और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सीमा सुरक्षा बल के जवान मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और अन्य दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें।" उन्होंने बताया कि 25 से अधिक जवानों की जांच की गई है, इनमें से छह संक्रमित पाए गए हैं।

अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय (एमएचए) को बीएसएफ कॉन्स्टेबलों के संक्रमण के बारे में सूचित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि कोलकाता और आसपास के कोरोना प्रभावित जिलों में स्थिति का आकलन करने के लिए आई एक केंद्रीय अंतर मंत्रालयी टीम (आईएमसीटी) दक्षिण कोलकाता के बालीगंज इलाके में स्थित बीएसएफ के गेस्ट हाउस में रह रही थी और बल द्वारा उन्हें वाहन, एस्कॉर्ट कर्मी और सुरक्षाकर्मी प्रदान किए गए थे। केंद्रीय टीम करीब 15 दिन यहां रुकने के बाद सोमवार को ही दिल्ली लौटी है।

Next Story
Share it