Top
Action India

संक्रमित मरीज के साथ सफर कर चुके 56 लोग चिह्नित

पाली। एएनएन (Action News Network)

जिले में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अब तक 76 मरीजों के नमूने जांच के लिए भिजवाए गए है। इनमें से 74 नमूने नेगेटिव आए है। जबकि दो मरीज संक्रमित मिले है। इनमें से ढोला गांव के एक युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जो स्वस्थ होकर अब घर लौट चुका है। अब लापोद गांव के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव है। लापोद गांव में संक्रमित पाए गए व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री के दौरान चिन्हित किए गए 56 व्यक्तियों का स्वास्थ्य निरीक्षण करवाया गया है।

संक्रमित मरीज के नजदीकी 8 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लापोद का संक्रमित व्यक्ति मुम्बई से रेल के माध्यम से आया था। इस दौरान उसके साथ यात्रा करने वाले फालना के 10, मारवाड़ जंक्शन के 3 तथा रानी के 13 व्यक्तियों सहित अन्य कुछ लोगों को चिह्नित किया गया था। इनमें से 12 लोगों को अति संवेदनशील मानते हुए सभी यात्रियों की जांच करवाई गई है।
जिला कलेक्टर दिनेश चन्द जैन ने बताया कि मंगलवार तक 76 मरीजों के सैम्पल लिए गए जिनमें से 74 सैम्पल नेगेटिव आए है। जिले में 658 टीमों द्वारा अब तक 6 लाख 57 हजार 313 घरों का सर्वे कर 23 लाख 12 हजार 512 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। जांच के दौरान सामान्य सर्दी जुकाम के 41 हजार 489 मरीज मिले है। अस्पतालों की ओपीडी में 84 हजार 955 लोगों की स्क्रीनिंग में 7 हजार 923 लोगों के सर्दी, जुकाम के लक्षण पाए गए। इन सभी व्यक्तियों की रोजाना मॉनिटरिंग की जा रही है।

जिला कलेक्टर ने मंगलवार को चिकित्सा, रसद, डेयरी, पशु आहार की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि जिले में आईसीयू बैड व वेन्टिलेटर की पर्याप्त उपलब्धता है। इसके बावजूद यदि कहीं मेडिकल उपकरणों व सामग्री की आवश्यकता प्रतित होती हो तो सांसद निधि व विधायक कोष के जरिए खरीद की जा सकती है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को चिकित्सा कार्मिकों के लिए संयुक्त रूप से एडवाईजरी जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जिले के सभी चिकित्सा संस्थानों में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ पीपीई किट, मास्क, सेनेटाईजर व अन्य आपूर्ति जांचने को कहा।

Next Story
Share it