Top
Action India

सांबा के क्वारंटाइन केंद्रों में रखे गए 667 लोगों को घर भेजा

सांबा । एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस की महामारी के चलते सांबा जिले के विभिन्न क्वारंटाइन केंद्रों में रखे गए करीब 667 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को घर भेज दिया। इन लोगों को 14 दिनों के बाद घरों में भेजा गया है।साम्बा के प्रभारी तहसीलदार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यह लोग कश्मीर घाटी सहित जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं। इन लोगों को जिले के तीन क्वारंटाइन केन्द्रों से घर भेजा गया है। नड्ड में जवाहर नवोदय विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन केन्द्र से 341 लोगों को घर भेजा गया है।

इसके अलावा सांबा के आर.आर. फार्म दयानी में बनाए गए केंद्र से 73 लोगों को घर भेजा गया जबकि सपवाल में बार्गवा इंजीनियरिंग कालेज में बनाए गए केन्द्र से 253 लोगों को उनके घरों में भेजा गया है। इनमें से 200 लोग कश्मीर घाटी से संबंधित हैं जबकि शेष जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों से संबंधित हैं।उनको अपने घरों में रवाना करने से पहले विशेषज्ञ डाक्टरों के दल ने उनकी जांच की और उनके फिट होने की मोहर उनकी वाहों पर भी लगाई गई।

यह लोग संबंधित जिला प्रशासन को रिपोर्ट करेंगें और संबंधित जिला प्रशासन उनको उनके घरों में पहुंचायेंगें। उनको एसआरटीसी की बसों में रवाना किया गया।इन लोगों के लिए गए सैंपल नेगेटिव पाए गए जिसके बाद इन्हें घर भेजने का निर्णय लिया गया। बताते चलें कि इससे पहले सांबा में राधा स्वामी आश्रम में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र से 355 लोगों को, अखिलेश फार्म से 32 लोगों को और बीपी ग्रीन से 14 लोगों को क्वारंटाइन किए जाने के बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई थी और उनको भी घरों में भेज दिया गया था।

Next Story
Share it