Top
Action India

इंडोनेशिया में बाढ़ से 67 लापता, 14 हजार से अधिक लोग विस्थापित

इंडोनेशिया में बाढ़ से 67 लापता, 14 हजार से अधिक लोग विस्थापित
X

नई दिल्ली । Action India News

इंडोनेशिया के सुलावेशी प्रांत में बाढ़ के कारण 67 लोग लापता हो गए हैं जबकि 14 हजार से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं। प्रशासन की ओर से शनिवार को यह जानकारी दी गई। साथ ही यह भी कहा गया है कि बचाव और राहत कार्य जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बचावकर्ताओं को अब तक 36 शव बरामद हुए हैं। प्रांतीय अधिकारी ने बताया कि बचावकर्ता टीम के सदस्य साबंद, बाएबुंता, पोंतादेन, मेली, मासांबा शहर में और ज्यादा प्रयासों के साथ काम कर रहे हैं जो कुवू उतारा जिले में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र हैं।

गांवों में 2 मीटर लंबे रेत के ढेर लग गए हैं। ज्यादातक शव इन ढेरों से बरामद हुए हैं। सड़कों पर भी रेत के ढेर लगे हैं जिससे बचावकार्य में बाधा आ रही है।

इंडोनेशिया के डिजासेटर मैनेजमेंट एजेंसी के अध्यक्ष दोनी मोनार्दो ने बताया कि 51 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। साथ ही 14,388 लोग सुरक्षित स्थानों पर पहुंच गए हैं।

उन्होंने आपदा ग्रसित जिलों का दौरा करने के बाद कहा कि हम अभी भी कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं। लुवा उतारा इलाके में हेल्थ प्रोटोकॉल लगाया जाना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों के घर इस आपदा से प्रभावित हुए हैं, उन्हें मुआवजा दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बाढ़ के कारण सड़कें, 9 पुल, 13 धार्मिक इमारतें, 9 स्कूल की इमारतें, 8 कार्यालय, 2 सार्वजनिक स्थान और बाजार प्रभावित हुए हैं।

Next Story
Share it