Action India

90 दिनों में मिले 68 कोरोना संक्रमित, 38 हुये पूर्णत: स्वस्थ

90 दिनों में मिले 68 कोरोना संक्रमित, 38 हुये पूर्णत: स्वस्थ
X

  • शनिवार को मिले 12 नए कोरोना पॉजीटिव

सिवनी । Action India News

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। शनिवार को एक साथ 12 कोरोना पाॅजीटिव पायें गये हैं। इसके बाद पाॅजीटिव पाये गये मरीजों की संख्या 68 हो गई है। इनमें से सक्रिय मरीज 24 हैं, जिनका उपचार डीएच सिवनी में किया जा रहा है। वहीं, 38 रोगी पूर्णत: स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

ज्ञात हो कि जिले में 11 मई 20 को पहला कोरोना संक्रमित 27 वर्षीय युवक ग्राम तुमडीपार में मिला था। वहीं 90 दिनों में यह पहला प्रकरण है जिसमें 80 वर्षीय वृद्ध को सिवनी नगरीय क्षेत्र में कोरोना संक्रमित पाया गया है।

स्वास्थ्य विभागों के सूत्रों के अनुसार शनिवार को नगरीय क्षेत्र के एक कोरोना संक्रमित जिसका उपचार नागपुर में किया जा रहा था, उसकी मृत्यु हो गई है तथा एक कोरोना संक्रमित जो कि नगरीय क्षेत्र का निवासी था उसकी मृत्यु भी उपचार के दौरान पूर्व में हो चुकी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के. सी. मेशराम ने शनिवार सुबह जानकारी दी शुक्रवार को ट्रू नाट रिपोर्ट में सिवनी नगरीय क्षेत्र के 3 व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनमें गुरुनानक वार्ड की 26 वर्षीय युवती ,मंगलीपेठ का 65 वर्षीय व्यक्ति तथा अशोक वार्ड सिवनी का 80 वर्षीय वृद्ध शामिल हैं।

कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री एवं यात्रा की जानकारी ली जा रही हैं। वहीं देर शाम को छिंदवाडा मेडीकल काॅलेज से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर 07 व्यक्तियों की कोरोना पाॅजीटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। शनिवार को कोरोना पाॅजीटिव पाये गये सभी मरीज पूर्व में कोरोना संक्रमित पाये गये काली चौक, गुरूनानक वार्ड के कोरोना पाॅजीटिव के संपर्क में आये हैं।

आगे बताया गया कि बीते 24 घंटे के अंदर एक कोरोना संक्रमित को छिंदवाडा मेडीकल काॅलेज रेफर किया गया है वहीं नागपुर के मेडीकल काॅलेज में 03 संक्रमितों का इलाज जारी है। वहीं बीते 24 घंटे के अंदर तीन जोखिम क्षेत्र बनाए गए हैं। इस प्रकार कुल 33 जोखिम क्षेत्र हो गए हैं। जिले से 24 घंटे के अंदर 127 सेंपल जांच के लिए भेजे गये हैं।

Next Story
Share it