Action India

इंदौर में 24 घंटे के भीतर 7 लोगोंं की मौत

इंदौर में 24 घंटे के भीतर 7 लोगोंं की मौत
X

इंदौर। एएनएन (Action News Network)

कोरोना संक्रमण से बुरी तरह ग्रसित प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में बीते 24 घंटोंं में कोरोना महामारी से 7 लोगोंं की मौत हो गई है। शुक्रवार शाम तक मरने वालों की संख्या 4 थी लेकिन देर रात 3 और लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है।इंदौर मेडिकल कॉलेज ने शनिवार अलसुबह तीन और मौतों की पुष्टि की है। बीते 24 घंटो में कोरोना से मारने वालों की संख्या 7 हो गई है। अभी तक इंदौर शहर में कुल 30 लोग कोरोना महामारी के चलते काल के गाल में समा चुके हैंं। शुक्रवार को ही इंदौर में 14 नए मरीज सामने आए थे। इंदौर में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 249 तक पहुंच चुकी है जबकि 28 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैंं।

शहर में जिन क्षेत्र से सबसे अधिक मरीज मिले हैं वहां पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सर्वे कराया जा रहा है। इसमें 304 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं। इसके अलावा एमवाय अस्पताल से 83, सिविल हॉस्पिटल महू से 56, मयूर अस्पताल से 5, जीएचआरसी से 17, विशेष अस्पताल से 3, सिनर्जी अस्पताल से 4, डेंटल हॉस्पिटल से 44,सुयश हॉस्पिटल से 8, अरिहंत अस्पताल से 2, अरविंदो अस्पताल से 8, सीएचएल अस्पताल से 2 और बॉम्बे हॉस्पिटल से 27 सैंपल प्राप्त हुए हैं। मेडिकल कॉलेज से जारी बुलेटिन के अनुसार कुल मरीजों में से 176 मरीजों की हालत स्थिर है। 13 मरीज अभी भी गंभीर स्थिति में हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में कोरोना संक्रमण की दर कम करने के लिए एक स्पेशल टीम की तैनाती की है। यह टीम शनिवार से शहर में मोर्चा संभाल लेगी। इस टीम में 2 आईएएस अधिकारी हैं और 9 राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। यह सभी अधिकारी इंदौर में पूर्व से काम कर रहे अधिकारियों की मदद करेंगे। इंदौर में बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस स्थिति में इंदौर के प्रशासनिक काम काज को संभालने के लिए काफी दिक्कतें हो रहीं है। इसीलिए इंदौर में पूर्व में पदस्थ अधिकारियों की शहर में फिर से तैनाती की जा रही है।

बता दें कि मध्यप्रदेश अब तक कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की तादाद 40 हो गई है।अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 470 मामलों में से सबसे ज्यादा 249 मामले प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आए हैं। वहीं भोपाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 21 मामले आये हैं।

Next Story
Share it