Top
Action India

असम में एक दिन में मिले 786 नये कोरोना मरीज

असम में एक दिन में मिले 786 नये कोरोना मरीज
X

गुवाहाटी । Action India News

असम में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहासा वृद्धि हो रही है। जिसकी वजह से हालात बेहद गंभीर होती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग हालात पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास करने में जुटा हुआ है।

हालांकि असम में पिछले 24 घंटे के दौरान असम में 786 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की शिनाख्त हुई है। जबकि, 449 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। नये कुल 786 मरीजों में से अकेले 589 मामले सिर्फ गुवाहाटी में दर्ज हुए हैं।

राज्य के वित्त, स्वास्थ्य आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने सोमवार देर रात ट्वीट कर बताया है कि राज्य में 786 नये मरीजों की शिनाख्त हुई है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने 449 संक्रमितों के स्वस्थ होने की जानकारी दी है। उन्होंने राज्यवासियों से कोरोना के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतने का आह्वान किया है।

राज्य में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 12,522 हो गई है। 7882 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। जबकि, 4623 मरीजों का राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक कुल 14 मरीजों की मौत हुई है, जबकि तीन मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं।

गुवाहाटी समेत राज्य में जिस रफ्तार से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, उसको देखते हुए राज्य सरकार ने 28 जून की मध्य रात्रि 12 बजे से गुवाहाटी में 14 दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है। हालांकि, सोमवार से आगामी 10 जुलाई तक लॉकडाउन में कुछ शर्तों के साथ रियायत देने की सरकार ने घोषणा की है। राज्य में अब तक 14 लैबों में 471221 सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

Next Story
Share it