Action India
अन्य राज्य

2,373 कोरोना नमूनों की जांच में 91 संक्रमित, लखनऊ के 72 रोगी

2,373 कोरोना नमूनों की जांच में 91 संक्रमित, लखनऊ के 72 रोगी
X

लखनऊ । एएनएन (Action News Network)

प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रसार जारी है। राजधानी की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में मंगलवार को जांच किये गए 2,373 नमूनों में 91 की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई। इनमें लखनऊ के 72, शाहजहांपुर के 06, कन्नौज के 05, संभल के 04, हरदोई के 03 और उन्नाव का 01 रोगी शामिल है।

इसके अलावा अन्य प्रयोगशालाओं की रिपोर्ट में भी प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कोरोना के नये मामलों की पुष्टि हुई है। कुशीनगर जनपद में बुधवार को नौ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसकी पुष्टि जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने की है। जनपद में अब 46 सक्रिय मामले हो गए हैं।

हरदोई जनपद में बुधवार को छह और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें तीन हरियावां के बूढ़ा गांव, एक बिलग्राम, एक संडीला में है। जिन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं जनपद के एक व्यक्ति की केजीएमयू में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जनपद में अब कुल संक्रमितों की संख्या 197, हो गई है जिनमें 58 सक्रिय मामले हैं। वहीं जनपद में कोरोना से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को फर्रुखाबाद में कोरोना संक्रमित 10 और मरीज मिले हैं। इनमें तीन कायमगंज क्षेत्र, चार विकासखंड बढ़पुर तथा एक जेएनवी रोड फतेहगढ़ का है। वहीं रोडवेज कर्मी समेत दो लोगों की मौत के बाद काेरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

देवरिया जनपद में बुधवार को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से जिले के 361 नमूनों की रिपोर्ट जारी हुई, जिसमें 16 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। संक्रमितों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बतरौली में तैनात फार्मासिस्ट भी शामिल हैं। जनपद में पॉजिटिव की कुल संख्या 193 हो गई है। चार कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

उन्नाव में कुल चार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये मरीज शुक्लागंज समेत जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से सम्बन्धित हैं। इनमें तीन कोरोना संक्रमित मरीजों के करीबी सम्पर्क वाले हैं।वहीं कोविड हास्पिटल बिछिया में भर्ती सात और मरीज आज कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो गए हैं जिन्हें अब डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। बाराबंकी में मंगलवार की देर रात आई रिपोर्ट में पीएसी के चार जवान और दिल्ली से आया एक व्यक्ति शामिल है। संक्रमित मिले जवान लखनऊ से ड्यूटी करके लौटे थे।
इस बीच प्रदेश में कोरोना संक्रमण की त्वरित जांच और बेहतर इलाज के उद्देश्य से एंटीजन टेस्ट आज से होना शुरू हो जाएंगे। राज्य में एंटीजन टेस्टिंग की किट आ चुकी हैं। अब नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और कानपुर में एंटीजन टेस्ट होना शुरू हो जाएगा। इस टेस्ट से तुरंत कोरोना पॉजिटिव मरीज का पता लग जाएगा।

Next Story
Share it