अन्य राज्यमध्य प्रदेश

महिला डॉक्टरों और नर्सों ने मंत्री श्री विश्वास सारंग को बांधी राखी

भोपाल
रविवार को नरेला रक्षाबंधन महोत्सव के तीसरे दिन सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 36,70 व 79 में कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए। रक्षाबंधन महोत्सव में महिला डॉक्टरों और नर्सों ने मंत्री श्री सारंग को रक्षा सूत्र बांधे। उन्होंने पश्चिम बंगाल, कोलकाता में आर जी मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप व हत्या के मामले में हस्ताक्षर कर ज्ञापन भी सौंपा। भारी बारिश में भी 40 हजार 328 बहनों ने मंत्री श्री सारंग को रक्षासूत्र बांधे।

महिला डॉक्टरों और नर्सों ने बांधी राखी
नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 79 करोंद में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिला डॉक्टर और नर्स मंत्री श्री सारंग को रक्षासूत्र बांधने पहुंची। यहां उन्होंने मंत्री श्री सारंग की कलाई पर राखी बांधने के साथ ही कोलकाता के आर जी मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने के लिए ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। उन्होंने कहा कि महिला अपराध के मामले में इस प्रकार के दोषियों को कठोरतम सजा देकर समाज में संदेश दिया जाना चाहिए।

"एक पेड़ मां के नाम" अभियान अंतर्गत किया पौध-रोपण
मंत्री श्री सारंग ने नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 70 में रक्षाबंधन महोत्सव में सम्मिलित होने के पूर्व वार्ड कार्यालय प्रांगण में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत पौध-रोपण करते हुए सभी से एक पौधा अपनी मां के नाम लगाने की अपील की। उन्होंने प्रकृति संरक्षण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की बात भी कही।

नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 36, 70 व 79 में भारी बारिश के बावजूद बहनों का उत्साह देखने को मिला। यहां बहनो ने बड़ी संख्या में मंत्री श्री सारंग को रक्षासूत्र बांधे। मंत्री श्री सारंग ने बहनों को उपहार स्वरूप बटुआ, आरती संग्रह और एक पौधा दिया। हज़ारों की संख्या में पहुंची बहनों के लिये मंत्री श्री सारंग ने 'एक हज़ारों में मेरी बहना है' गीत भी गाया। इस अवसर पर श्री सारंग के सरल व सहज स्वभाव को देखकर बहनें भावविभोर हो गई। कार्यकम में मथुरा के कलाकारों ने राधा कृष्ण नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति भी दी। बहनों ने मंत्री श्री सारंग पर पुष्पवर्षा कर उनका स्नेहिल स्वागत किया। इस अवसर पर जमकर आतिशबाजी भी की गई। वार्ड 70 में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्तिक वाचन भी किया गया।

मंगलवार को यहां होंगे कार्यक्रम
मंगलवार 27 अगस्त को नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 77 देवकी नगर में दोपहर 12 बजे, वार्ड 71 दशहरा मैदान में दोपहर 2 बजे एवं वार्ड 37 खुशीपुरा में शाम 4 बजे रक्षाबंधन उत्सव का आयोजन किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button