राष्ट्रीय

तमिलनाडु से लेकर गोरखपुर तक फैला चाइल्ड पोर्नोग्राफी के तार

 गोरखपुर
 उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के विभिन्न स्कूलों में पढ़ने वाले कई किशोर इंस्टाग्राम अकाउंट से देशभर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खेल में शामिल हैं। तमिलनाडु पुलिस के हाथ लगे वीडियो से इसकी जानकारी पुलिस मुख्यालय को हुई। जानकारी होते ही पुलिस के होश उड़ गए। अधिकारियों के निर्देश पर सक्रिय हुई साइबर थाने की पुलिस ने कूड़ाघाट क्षेत्र से एक किशोर को कस्टडी में लेकर पूछताछ के पश्चात न्यायालय के समक्ष पेश किया।

तमिलनाडु पुलिस के हाथ कुछ वीडियो लगे थे, जिसमें चाइल्ड पोर्नोग्राफी का मामला सामने आया है। जांच से पता चला कि इस खेल में गोरखपुर के विभिन्न स्कूलों के कई बच्चे शामिल हैं। बुधवार को जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों को हुई तो उन्होंने साइबर थाने को सक्रिय किया। जांच के दौरान पुलिस ने कूड़ा घाट क्षेत्र के एक स्कूल में 11वीं के छात्र को पुलिस कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू की और मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे बाल सुधार केंद्र भेज दिया गया। पूछताछ के आधार पर गोरखनाथ थाना क्षेत्र के रहने वाले एक अन्य किशोर और गिरोह के सरगना की तलाश जारी है।
3 से 15 हजार रुपये पर वीडियो मिलते थे

अब तक की पुलिस जांच में पाया गया है कि गोरखनाथ थाना क्षेत्र का रहने वाला राज तिवारी नामक एक युवक जो चाइल्ड पोर्नोग्राफी का संचालन करने वाले गिरोह का सरगना है। उसने जिले के कई स्कूलों के बच्चों को अपनी जाल में फंसाया और उनके सोशल मीडिया अकाउंट का इस्तेमाल कर चाइल्ड पोर्नोग्राफी के धंधे को आगे बढ़ाया है। पकड़े गए किशोर से पूछताछ के आधार पर गोरखनाथ क्षेत्र में रहने वाले एक और किशोर की भी साइबर पुलिस तलाश कर रही है। जिसने 100 से भी अधिक बच्चों के अश्लील वीडियो देशभर में बेचे हैं। पुलिस पूछताछ में किशोर ने बताया कि टेलीग्राम के माध्यम से उसकी दोस्ती राज तिवारी से हुई थी। उसी ने उसे पहली बार पोर्न वीडियो का लिंक भेजा था, जिसे वह टेलीग्राम पर डार्क वेब सेलर की मदद से बेचता था। एक वीडियो के लिए 3 से लेकर 15 हजार रुपये तक मिलते हैं। कुल रकम में से उसे 30 प्रतिशत का लाभ मिलता था। अब तक वह करीब 4000 वीडियो बेचने में सफल रहा है।

पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए

वहीं, इस मामले में एसपी क्राइम सुधीर जायसवाल का कहना है कि तमिलनाडु पुलिस की जांच में गोरखपुर के कई किशोरों का नाम आया था। जांच में चौरी चौरा का रहने वाला एक किशोर, जो कूड़ाघाट के एक स्कूल में पढ़ता है। उसे पुलिस कस्टडी में लेकर पूछताछ की गई तो चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं। उससे पूछताछ के आधार पर गोरखनाथ क्षेत्र के एक और किशोर की तलाश जारी है। गिरोह का सरगना राज तिवारी फरार है। जिसे पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button