राष्ट्रीय

किश्तवाड़ जिले के विभिन्न इलाकों में चार आतंकियों के घरों पर एसआईयू की छापेमारी

किश्तवाड़: जम्मू  कश्मीर पुलिस की विशेष जांच इकाई ने बुधवार को किश्तवाड़ जिले के विभिन्न इलाकों में चार आतंकियों के घरों पर छापेमारी की. ये आतंकी मौजूदा समय में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से अपना नेटवर्क चला रहे हैं. एसएसपी किश्तवाड़ खलील पोसवाल के अनुसार डीएसपी विशाल शर्मा द्वारा यूएपीए अधिनियम के तहत दर्ज प्राथमिकी संख्या 272/2022 के मामले में एनआईए अदालत जम्मू से घर की तलाशी वारंट प्राप्त करने के बाद चार आतंकियों के घरों व आवासीय परिसरों में छापेमारी की गई.

यह छापेमारी जिन आतंकियों के परिसरों में की गई, उनमें आजाद हुसैन निवासी अफ्फानी पाडर, गाजी-उद-दीन निवासी जुगना केशवान, बशीर अहमद मुगल निवासी जुगना केशवान और सत्तार दीन उर्फ रजब निवासी जुगना केशवान शामिल हैं. सत्तरा दीन वर्तमान में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से काम कर रहा है.

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान एकत्र किए गए सबूतों की जांच की जाएगी ताकि अभियुक्तों को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए न्यायिक निर्धारण के अधीन किया जा सके. एसएसपी किश्तवाड़ ने आगे खुलासा किया कि जांच के दौरान जिन आतंकियों के समर्थकों/सहयोगियों की संलिप्तता सामने आई है, उन सभी पर भी मुकदमा चलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि छापे का उद्देश्य विभिन्न ओवर-ग्राउंड वर्कर्स (मददगारों) और आतंकवाद के समर्थकों की पहचान करके जिले में आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करना है.

इससे पहले 18 मई को एसआईयू की टीमों ने जिले में तीन संदिग्ध व्यक्तियों के अलावा पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर से सक्रिय पांच आतंकियों के घरों पर छापेमारी की थी. उल्लेखनीय है कि जम्मू में विशेष एनआईए अदालत ने 26 अप्रैल को किश्तवाड़ के 23 आतंकियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था, जो सीमा पार से सक्रिय थे. इससे पहले जिले में 13 आतंकियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. किश्तवाड़ के 36 व्यक्ति आतंकी रैंकों में शामिल होने के कुछ समय के बाद पाकिस्तान चले गए. इस दौरान हुई जांच में आतंकी गतिविधियों में उनकी संलिप्तता सामने आने के बाद उनके खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गई थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button