खेल-खिलाड़ी

टीम इंडिया नहीं मिली जगह तो युजवेंद्र चहल ने डोमेस्टिक क्रिकेट में बरपाया कहर, 6 बल्लेबाजों को दिखाए दिन में तारे

नई दिल्ली
भारतीय टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद युजवेंद्र चहल डोमेस्टिक क्रिकेट में कहर बरपा रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के अपने पहले ही मैच में उन्होंने हरियाणा की ओर से खेलते हुए उत्तराखंड के खिलाफ 6 विकेट हॉल लिया। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर हरियाणा की टीम उत्तराखंड को 47.4 ओवर में 207 रनों पर समेटने में कामयाब रही। चहल के अलावा हरियाणा की ओर से राहुल तेवतिया और सुमित कुमार ने दो-दो विकेट चटकाए।
 
चहल को पिछले कुछ समय से भारतीय वनडे टीम में जगह नहीं मिल रही है। वर्ल्ड कप 2023 के अलावा वह एशिया कप जैसा बड़े टूर्नामेंट से भी बाहर बैठें। हर किसी को उम्मीद थी कि टी20 टीम में तो उनकी जगह बनेगी, मगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए जब भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हुआ तो उसमें भी चहल को नजरअंदाज किया गया, जबकि यह दूसरे दर्जे की टीम है।

खैर, बात युजवेंद्र चहल की खतरनाक गेंदबाजी की करें तो उन्होंने 10 ओवर के अपने कोटे में कुल 26 रन खर्च यह 6 शिकार किए। इस दौरान उन्होंने 2 मेडन ओवर भी डालें। चहल ने उत्तराखंड के कप्तान जीवनजोत सिंह समेत दीक्षांशु नेगी, स्वप्निल सिंह, आदित्य तारे, अखिल रावत और मयंक मिश्रा को अपना शिकार बनाया।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी उत्तराखंड की टीम की शुरुआत तो अच्छी रहे। कुनाल चंदेला (47) और कप्तान जीवनजोत सिंह ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। उनकी इस जोड़ी को सुमित सिंह ने तोड़े। इसके बाद सुमित ने प्रियांशु खंडूरी को आउट कर हरियाणा को दूसरी सफला दिलाई। कम अंतराल में दो विकेट मिलने के बाद हरियाणा ने उत्तराखंड पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया। युवजवेंद्र चहल ने एक के बाद एक विकेट चटकाए और किसी भी बल्लेबाज को सेट होने का मौका नहीं दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button