अन्य राज्यराजस्थान

‘मैं उनकी तकलीफ समझता हूं, हॉर्स ट्रेडिंग से भी सरकार नहीं गिरा पाए’: सीएम गहलोत का BJP पर तंज

जयपुर.

राजस्थान चुनाव के लिए अब एक दिन शेष है। पूरे प्रदेश में सभी पार्टियों के दिग्गज चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। आज गुरुवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन भी है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पत्रकार वार्ता की। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाजपा पर पूरी तरह से हमलावर दिखे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा को दुख है कि वो हमारी सरकार गिरा नहीं पाए। इसलिए राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शाह और अन्य नेताओं ने धावा बोला हुआ है। सीएम ने दावा किया कि ये लोग 25 के बाद यहां मुंह नहीं दिखाएंगे। ये षड्यंत्रकारी लोग हैं।

'ऐसे बटन दबाओ जैसे फांसी दे रहे हो'
महादेव एप में छत्तीसगढ़ के सीएम को चुनाव से चार दिन पहले गिरफ्तार करने की साजिश थी। लाल डायरी भी भाजपा की साजिश थी। महादेव एप में भी साजिश हुई। वहां ये एक्सपोस हो गए। राजस्थान में भी एक्सपोज हुए। ईडी की छापेमारी में कोई कांग्रेस नेता गिरफ्तार हुआ क्या? हमने विनती की थी कि हमारे काम और योजनाओं पर बहस करो कमियां बताओ। उस पर बहस नहीं हो रही केवल भड़काने वाली स्पीच हो रही है। जितने भी नेता आए यही भाषा बोलकर गए हैं, 'ऐसे बटन दबाओ जैसे फांसी दे रहे हो' कन्हैयालाल को मारने वाले इनके कार्यकर्ता हैं। इन्होंने उनका स्वागत किया, थाने से छुड़ाया। ये विज्ञापन देकर क्या संदेश देना चाहते हैं। बम ब्लास्ट में इनके समय खामियां रहीं।

ये भविष्यवक्ता हैं क्या?
सीएम ने कहा कि पीएम अभिनेता हैं। कहते हैं मैं ओबीसी का हूं। मुझे नीच कह दिया। किसी ने नीच नहीं कहा। गुजरात में कहा ये राजस्थानी आ गया, इसकी बात मानोगे तो मैं कहां जाऊंगा। हम नहीं कह रहे कि गुजरती वोट मांगने आ गया, मैं कहां जाऊंगा। ये भविष्यवक्ता हैं क्या? जो कह रहे हैं कि अबकी बार मैं सीएम नहीं बनूंगा, लेकिन खुद फिर पीएम बनने की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

हॉर्स ट्रेडिंग करके लोगों को भड़का रहे हैं
मुझे पूरा यकीन है कि जानता बीजेपी को सबक सिखाएगी। हमारी स्कीमें शानदार हैं। मैं उनकी तकलीफ समझता हूं, हॉर्स ट्रेडिंग करके भी सरकार नहीं गिरा पाए हैं। राजेश पायलट को लेकर गुर्जर समाज को भड़का रहे हैं। इनकी पार्टी में 22 बार फायरिंग हुई थी, जिसमें 72 गुर्जर मारे गए। मेरे वक़्त में फायरिंग छोड़ो मैंने लाठीचार्ज तक नहीं होने दिया। मुझे यकीन है कि इस बार जानता हमें केरल की तरह रिपीट करेगी। केरल में भी 77 साल में सरकार बदल रही थी। बीजेपी ने गुर्जर समाज को भड़काया है। पांच प्रतिशत आरक्षण हमने दिया उनको।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button