अन्य राज्यमध्य प्रदेश

मंत्रालय में ट्रांसफर के तीन दिन में एकतरफा रिलीव होंगे अफसर वर्ना अनुशासनात्मक कार्रवाई

 

भोपाल

मंत्रालय में पदस्थ छह सहायक अनुभाग अधिकारियों कें सामान्य प्रशासन विभाग ने तबादले करने के साथ ही तीन दिन में उन्हें अनिवार्य रूप से ज्वाइन करने के निर्देश दिए है। ऐंसा न करने पर उन्हें एकतरफा रिलीव किया जाएगा।

सामान्य प्रशासन विभाग ने भारती देशभ्रतार को सामान्य प्रशासन विभाग पूल से पर्यावरण, गोपीचंद मंडलोई को राजस्व से वाणिज्यिक कर विभाग, विजय सिंह मौर्य को पर्यावरण विभाग से नगरीय विकास एवं आवास विभाग, सुनील वर्मा को नगरीय विकास एवं आवास विभाग से पिछड़ा वर्ग कल्याण, हरि भोजवानी को पिछड़ा वर्ग कल्याण से सामान्य प्रशासन विभाक कक्ष नौ, इंगेश्वर वासनिक को सामान्य प्रशासन विभाग कक्ष नौ से सामान्य प्रशासन विभाग अधीक्षण शाखा में पदस्थ किया है।

तबादला आदेश में कहा गया है कि यह सभी पदस्थापना प्रशासकीय दृष्टि से आवश्यक होने के कारण की गई है अत: संबंधित विभाग, कक्ष से इन शासकीय अधिकारियों को तीन कार्य दिवस के भीतर अनिवार्य रुप से कार्यमुक्त करें।  इन कर्मचारियों के कार्यभार आदान प्रदान हेतु वैकल्पिक व्यवस्था कर यह कार्यवाही निर्धारित समयसीमा के भीतर पूरी कर कर्मचारियों को कार्यमुक्त करना सुनिश्चित किया जाए।  समयसीमा में कार्यमुक्त नहीं किए जाने पर संबंधित कक्ष या विभाग इसके लिए उत्तरदायी होंगे। स्थानांतरिक अधिकारियों को तीन दिवस में कार्यमुक्त नहीं किए जाने पर संबंधित अधिकारी आदेश जारी होंने के दिनांक से तीन कार्य दिवस के पश्चात एकपक्षीय कार्यमुक्त मानते हुए  अनिवार्य रुप से नवीन पदस्थापना स्ािल पर कार्यभार ग्रहण कराना सुनिश्चित करेंगे। ऐसा नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button