Action India
झारखंड

प्रतिबंधित मांस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, तीन फरार

प्रतिबंधित मांस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, तीन फरार
X

भदानी नगर ओपी प्रभारी ने गुप्त सूचना पर की छापेमारी

रामगढ़। एनएन (Action News Network)

रामगढ़ जिले के पतरातू प्रखंड अंतर्गत चेनगड्डा गांव में अवैध तरीके से संचालित हो रहे स्लाटर हाउस का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस गांव में लाल मोहम्मद अंसारी के द्वारा प्रतिबंधित पशु को काटकर बेचा जाता था। पतरातू थाने के भदानीनगर ओपी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस के साथ लाल मोहम्मद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की इस छापेमारी के दौरान वहां मौजूद तीन अन्य तस्कर फरार हो गए।

रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि भदानीनगर ओपी क्षेत्र के चेनगड्डा गांव में एक घर में प्रतिबंधित मांस होने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर भदानीनगर ओपी प्रभारी बैजनाथ ओझा ने तत्काल टीम गठित कर वहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान लाल मोहम्मद अंसारी के घर से भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस बरामद किया गया। साथ ही वहां जानवरों को काटने के लिए प्रयोग में लाए गए औजारों को भी पुलिस ने बरामद किया है। इस मामले में लाल मोहम्मद अंसारी और उनके तीन अन्य सहयोगियों के खिलाफ भवानी नगर ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

प्रतिबंधित मांस को लेकर हो चुकी है मॉब लिंचिंग
दो वर्ष पहले झारखंड का पहला मॉब लिंचिंग का मामला प्रतिबंधित मांस की बिक्री को लेकर ही हुआ था। रामगढ़ शहर के बाजार में प्रतिबंधित मांस के साथ मोहम्मद अलीमुद्दीन को कुछ लोगों ने पकड़ा था। गुस्सायी भीड़ ने पीट-पीटकर सरेआम उसे मार डाला था। इस वारदात की निंदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की थी।

Next Story
Share it