Top
Action India

बांदा : वर्चस्व को लेकर बालू खदान में युवक पर जानलेव हमला, कानपुर रेफर

बांदा। एएनएन (Action News Network)

जनपद की बालू खदानों में इस समय हालात बेकाबू हैं। वर्चस्व को लेकर पूर्व से घात लगाकर बैठे आधा दर्जन लोगों ने खदान पर काम करने वाले युवक पर लाठी, डंडे और कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला ​कर दिया। हमलावरों ने युवक को लहूलुहान कर भाग निकले। सूचना पर पहुची गिरवां थाना पुलिस ने परिजनों को जानकारी देते हुए घायल को तुरंत बांदा के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया, जहां उसकी हालत नाजुक कानपुर के लिए रेफर कर दिया है।

तिंदवारी थाना के बेंदा अमलीकौर ग्राम निवासी गुड्डू उर्फ धर्मेन्द्र सिंह पुत्र राजकुमार सिंह दो दिन पूर्व नरैनी तहसील अंतर्गत गिरवां थाना क्षेत्र के खानपुर खदान में काम करता है। दो दिन पूर्व गुड्डू का खदान में ही काम करने वाले राज और राम सिंह से विवाद हो गया था। जिस पर गिरवां पुलिस ने दोनों पक्षों को धारा 151 में चालान कर पाबंद भी कर दिया था।

जमानत करवाने के बाद देर रात में खदान जा रहे गुड्डू उर्फ धर्मेन्द्र सिंह पर पहले से साजिश कर अचानक लाठी, डंडों व कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे गुड्डू लहुलूहान हो गया। मामले की जानकारी पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायल हो जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। युवक की हालत ज्यादा गंभीर होने के कारण उसे बुधवार को कानपुर रेफर कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक जनपद की बालू खदानों में माफियाओं के वर्चस्व की लड़ाई अक्सर देखने को मिलती है। यही कारण है कि खदानों में माफियाओं के गुर्गों के पास असलहों की भरमार रहती है। जिला प्रशासन की शिथिलता के चलते ऐसे अपराधों में बढ़ोत्तरी हो रही है। अभी हाल में ही खदान संचालक से रंगदारी मांगने व लूट की वारदात को भी अंजाम दिया गया है।

अवैध असलहों की दम पर ये खनन माफिया क्षेत्र की जनता के साथ र्दुव्यवहार करने से भी नहीं डरते हैं। इन पर प्रशासन यदि समय रहते कोई उचित कार्रवाई नहीं करता तो आने वाले दिनों में वर्चस्व की लड़ाई में बड़ी घटना सामने देखने को मिल सकती है।

Next Story
Share it