Action India

भारतीय टीम के ऊपर अफरीदी की टिप्पणी का आकाश चोपड़ा ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय टीम के ऊपर अफरीदी की टिप्पणी का आकाश चोपड़ा ने दिया मुंहतोड़ जवाब
X

नई दिल्ली । Action India News

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन क्रिकेट विश्लेषकों में से एक आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी द्वारा भारतीय टीम पर की गई टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, अफरीदी ने यूट्यूब पर बातचीत करते हुए भारतीय टीम के बारे में कहा था कि उन्हें तो ठीक ठाक मारा है हमने और इतना मारा है कि उन्होंने मैच के बाद हम से माफियां मांगी हैं। इसके बाद, चोपड़ा ने कुछ आंकड़ों के जरिए अफरीदी की खबर ली।

चोपड़ा ने बताया कि भारत और पाकिस्तान का वन डे और टेस्ट रिकॉर्ड लगभग बराबर है और टी 20 क्रिकेट में तो भारतीय टीम पाकिस्तान से बहुत आगे है।

अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा, "माना कि पाकिस्तान की टीम एक दौर में बहुत मजबूत हुआ करती थी और अभी भी ठीक ठाक है। एक वक़्त होता था जब भारत शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ खेलता था तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी होता था, मगर यह अफरीदी के दौर की बात नहीं है।"

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान की ताकत उनकी नैसर्गिक प्रतिभा होती थी, जिसमें इमरान खान, वसीम अकरम और वकार यूनुस जैसे खिलाड़ी होते थे। और इसमें कोई संदेह नहीं है कि, इनकी ही मदद से पाकिस्तानी टीम भारत को हराया करती थी। मगर जब से अफरीदी ने खेलना शुरू किया और जिस वक़्त तक उन्होंने रिटायरमेंट ली, तब से तस्वीर एक दम बदल चुकी है।"

चोपड़ा ने अफरीदी के वक़्त के बाद से आंकड़े सामने रखते हुए कहा कि दोनों ही टीमों ने 15 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें दोनों ने 5-5 जीते हैं। वन डे की बात करें तो 82 मैचों में से पाकिस्तान ने 41 और भारत ने 39 मुकाबले जीते हैं, और मुझे नहीं लगता कि कोई दो मैचों के लिए जा कर माफी मांगेगा।

अगर आप टी 20 की ओर देखें तो भारत का पलड़ा पाकिस्तान के ऊपर बहुत भारी है। भारत ने पाकिस्तान को 7 बार हराया है जबकि पाकिस्तान ने सिर्फ एक बार। उन्होंने कहा, "कहीं अफरीदी कहना कुछ और चाहते थे लेकिन कह कुछ और गए। मैं काफी हैरान हूं।"

उन्होंने आगे कहा, " अफरीदी के दौर में पलड़ा भारत की तरफ झुकना शुरू हो गया था। अगर आप मौजूदा समय की बात करें तो भारतीय टीम बहुत ही ज्यादा मजबूत है। वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान ने भारत को कभी नहीं हराया।"

चोपड़ा ने तर्क देते हुए कहा, "सयाने लोगों का कहना है कि सांप के काटे का इलाज है लेकिन गलतफहमी का नहीं।" उन्होंने कहा कि जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जाती है तो जीतती है और पाकिस्तानी टीम बुरी तरह हारती है। इस समय दोनो टीमों के बीच काफी अंतर है।

Next Story
Share it