Action India

जब विराट बल्लेबाजी करते हैं, तो कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं रह सकता : डिविलियर्स

जब विराट बल्लेबाजी करते हैं, तो कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं रह सकता : डिविलियर्स
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली सबसे शानदार बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि जब विराट बल्लेबाजी करते हैं, तो कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं रह सकता। इंस्टाग्राम पर लाइव चैटिंग के दौरान डिविलियर्स ने कोहली और सचिन के बीच तुलना करते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर हम दोनों के लिए आदर्श हैं। जो उपलब्धियां उन्होंने हासिल की हैं, वे हमारे और हर एक युवा के लिए उदाहरण हैं। कोहली ने खुद भी सचिन को महान और क्रिकेट में नए मानक निर्धारित करने वाला बताया है।

हालांकि, मेरा खुद का व्यक्तिगत मानना है कि लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली सबसे शानदार होते हैं। तेंदुलकर हर एक परिस्थित में बेहतरीन थे, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने की बात हो तो, ऐसी स्थिति में कोहली शीर्ष पर रहते हैं। जब विराट बल्लेबाजी करते हैं, तो कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं रह सकता। डिविलियर्स और कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए 9 साल से साथ खेल रहे हैं। कोहली आरसीबी के कप्तान भी हैं।

2018 में क्रिकेट को अलविदा कह चुके डिविलियर्स ने कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना करते हुए कहा कि कोहली काफी ज्यादा नेचुरल बॉल स्ट्राइकर हैं। वे फेडरर की तरह हैं। स्मिथ की बात करें तो वे बिल्कुल नडाल के जैसे हैं। स्मिथ मानसिक तौर पर काफी मजबूत हैं। वे रन बनाने का तरीका निकाल ही लेते हैं। उनका खेल नेचुरल नहीं लगता, लेकिन वे रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता रखते हैं। वहीं, कोहली ने दुनियाभर में रन बनाए हैं। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ नंबर-1 और कोहली दूसरे स्थान पर हैं।वहीं, फेडरर ने टेनिस में सबसे ज्यादा 20 और नडाल ने 19 ग्रैंड स्लैम जीते हैं।

Next Story
Share it