Top
Action India

अबू धाबी में 15 जुलाई से होगा भारतीय पासपोर्ट का नवीनीकरण

अबू धाबी में 15 जुलाई से होगा भारतीय पासपोर्ट का नवीनीकरण
X

नई दिल्ली । Action India News

संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी स्थित भारतीय दूतावास की ओर से कहा गया है कि 15 जुलाई से भारतीय पासपोर्ट के नवीनीकरण (रिन्यूअल) पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। इससे संबंधित आवेदन बीएलएस इंटरनेशनल सेंटर में 15 जुलाई से जमा किए जा सकेंगे।

दूतावास की ओर से कहा गया है कि कोरोना महामारी के कारण पोसपोर्ट सेवाएं रोक दी गई थीं, जिन्हें अब फिर से शुरू कर दिया गया है। दूतावास की ओर से जारी की गई एडवाईजरी में कहा गया है कि कोरोना के कारण लगाए गए प्रतिबंधों में हाल ही में दी गई ढील को देखते हुए पासपोर्ट सेवा पर लगे प्रतिबंध को हटाने का निर्णय लिया गया है और अब 15 जुलाई से इससे संबंधित आवेदन बीएलएस सेंटर में जमा किए जा सकते हैं।

दूतावास की ओर से यह भी कहा गया है कि वर्तमान हालातों को ध्यान में रखते हुए 17 जून को जो एडवाइजरी जारी हुई थी उसमें कहा गया था कि आवेदन जमा करते समय 12 साल से कम आयु के बच्चे, 60 वर्ष से उपर के नागरिक और गर्भवति महिलाओं और दिव्यांगों को छूट दी जाएगी। यह नियम अभी भी प्रभावी रहेगा।

दूतावास की ओर से यह भी कहा गया है कि बीएलएस सेंटर में अपना आवेदन जमा कराते समय लोगों को शारीरिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन करना होगा साथ ही मास्क और ग्लव्स भी पहनकर रखने होंगे।

Next Story
Share it