Action India
अन्य राज्य

एसटीईटी परीक्षा रद्द करने के खिलाफ आंदोलन करेंगे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता

एसटीईटी परीक्षा रद्द करने के खिलाफ आंदोलन करेंगे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता
X

बेगूसराय । एएनएन (Action News Network)

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला समिति की बैठक सोमवार को यहां ऑडियो एवं वीडियो कॉलिंग के माध्यम से आयोजित की गई। बैठक में विद्यार्थी परिषद द्वारा बेगूसराय में चलाए जा रहे सेवा कार्य, हाल में संपन्न हुए संपर्क अभियान, बिहार सरकार के एसटीईटी परीक्षा रद्द करने एवं भाजपा नेता धीरज भारद्वाज की हत्या आदि मुद्दे पर चर्चा की गई। मौके पर परिषद के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद ने विगत 40 दिनों से पूरे जिले में घूम-घूमकर करीब पांच हजार परिवारों के बीच राहत सामग्री पहुंचायी है। जब तक लॉकडाउन खत्म नहीं होता है तब तक राहत सामग्री जरूरतमंदों को दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ कागज पर घोषणा कर रही है, लेकिन जरूरतमंदों को राहत सामग्री नहीं पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि परिषद ने दो हजार छात्रों के बीच पुस्तक का वितरण किया है। जिला संयोजक कन्हैया कुमार एवं विभाग प्रमुख मिलन कुमार ने कहा कि राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत 10 एवं 11 मई को दूरभाष के माध्यम से छात्रों के बीच संपर्क अभियान चलाया गया। बेगूसराय के 250 कार्यकर्ताओं ने यह संपर्क अभियान पूरे जिले में चलाया । इसमें दो दिनों में करीब पांच हजार छात्रों से दूरभाष से संपर्क कर उनकी समस्या सुनी गयी एवं कोरोना को लेकर उन्हें जागरूक किया गया। संपर्क अभियान में अधिकतर छात्रों ने कहा कि इस लॉकडाउन के चलते सबसे ज्यादा पढ़ाई पर असर पड़ा है। ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर कॉलेजों में खानापूर्ति की जा रही है।

सही तरीके से ऑनलाइन की पढ़ाई नहीं हो रही है। मौके पर जिला प्रमुख विजेंद्र कुमार एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल कुमार सोनू ने कहा कि बिहार सरकार ने एसटीईटी की परीक्षा रद्द कर दी जिसकी विद्यार्थी परिषद कड़ी निंदा करती है। छात्र विरोधी फैसले के खिलाफ विद्यार्थी परिषद सड़क पर उतरेगी। दूसरी तरफ भाजपा नेता धीरज भारद्वाज की हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन से जल्द से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की गयी । बैठक में विश्वविद्यालय संयोजक पिंटू भंडारी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गौरव कुमार, आनंद कुमार, सत्यम कुमार, पुरुषोत्तम प्यारे, अबिगत कुमार के अलावा बीहट से गौरव कुमार, बरौनी से आलोक कुमार, मंझौल से घनश्याम देव, बखरी से प्रिंस कुमार आदि शामिल हुए।

Next Story
Share it