Top
Action India

उपनिरीक्षक केसरसिंह नरूका के घर एसीबी का छापा

उपनिरीक्षक केसरसिंह नरूका के घर एसीबी का छापा
X

अजमेर । Action India News

नागौर जिले में तैनात उपनिरीक्षक केसर सिंह नरूका को मंगलवार देर रात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर ने कार्रवाई करते हुए 11 लाख 36 हजार 900 रुपये की नकदी के साथ पकड़ा। नरूका की गाड़ी में एसीबी ने 21 बोतल अंग्रेजी शराब भी बरामद की। इसके लिए थांवला थाने में आबकारी अधिनियम में अलग से मुकदमा दर्ज किया गया है। एसीबी नरूका से जब्त नकदी के संबं​ध में पड़ताल के लिए अजमेर स्थित उसके शास्त्री नगर स्थित मकान पर भी बुधवार सुबह आ पहुंची जहां किसी की मौजूदगी नहीं होने पर मकान को सीज कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक अजमेर एसीबी समीर सिंह ने बताया कि नागौर के खींवसर पुलिस थाने से तीन दिन पहले शिकायत पर हटाए गए अजमेर निवासी उपनिरीक्षक केसरसिंह नरूका के बड़ी रकम लेकर अपने गांव ​के लिए रवाना होने की सूचना मिली।

मुखबिर की सूचना पर नागौर एएसपी रमेश मोर्य व अजमेर चौकी उप अधीक्षक महिपाल चौधरी को एस आई नरूका को ट्रेप करने के आदेश दिए। एसीबी टीम ने नरूका को थांवला टोल नाके पर रोका जहां तलाशी में नरूका की कार से 11 लाख 36 हजार 900 रुपए के साथ 21 बोतल विदेशी अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

अजमेर उपअधीक्षक पासमल ने बताया कि सूचना मिली थी कि एसआई नरूका ने खींवसर थाने में पद पर रहते हुए रिश्वत की जो राशि ली थी उसे लेकर गांव जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर उसे नागौर से अजमेर की तरफ मार्ग पर स्थित बाड़ी घाटी टोल नाके पर रुकवाकर गाड़ी की तलाशी ली तो सूचना सत्य पाई गई। एसीबी अब आरोपी से आगे अनुसंधान कर रही है। अजमेर स्थित घर को सीज कर परिवारजन के पहुंचने का इंतजार कर रही है।

Next Story
Share it