Action India
अन्य राज्य

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में जुटा प्रशासन

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में जुटा प्रशासन
X

मेरठ । एएनएन (Action News Network)

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच जुलाई को हस्तिनापुर में पौधरोपण अभियान की शुरूआत करेंगे। साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे। इसके लिए जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है।

योगी आदित्यनाथ ने इस बार 25 करोड़ पौधे रोपने का लक्ष्य रखा है। इस अभियान की शुरूआत मेरठ के हस्तिनापुर से की जाएगी। जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के पौधरोपण के लिए खेत तैयार करना शुरू कर दिया।

मुख्यमंत्री पांच जुलाई को पौधरोपण के साथ-साथ 20 लाभार्थियों को नए राशन कार्ड, रोजगार पाने वाले प्रवासी श्रमिकों को रोजगार प्रमाण पत्र, पेंशन योजना के नए पात्रों को प्रमाण पत्र, स्वरोजगार योजनाओं के तहत ऋण के चेक, आवास योजना के पात्रों को चाबी प्रदान करेंगे।

इसके लिए हस्तिनापुर के मालीपुर संपर्क मार्ग स्थित राजकीय पशुधन प्रक्षेत्र में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा। सभा में लगभग 100 लोग उपस्थित रहेंगे। इसकी तैयारी में जिला प्रशासन जुटा हुआ है।

एसडीएम मवाना ऋषिराज का कहना है कि अधिकारियों व कर्मचारी के बीच भी शारीरिक दूरी के मानक का पालन कराया जाएगा। अपने दौरे में मुख्यमंत्री विकास कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं। इसी कारण अधिकारी अपनी रिपोर्ट दुरुस्त करने में जुटे हैं। मुख्यमंत्री अपने दौरे में कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर सकते हैं। ऐसे में मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. एसके गर्ग और सीएमओ डाॅ. राजकुमार तैयारियों में जुटे हैं।

Next Story
Share it