Top
Action India

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर प्रशासन पूरी तरह सजग : एसडीएम

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर प्रशासन पूरी तरह सजग : एसडीएम
X

  • जनता कर्फ्यू में शामिल होने के साथ जागरुकता अभियान को लेकर बैठक

जशपुर। एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस को लेकर लोगों के बीच दहशत या भय का वातावरण निर्मित ना हो, इसके ल‍िए अधिक से अधिक जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के साथ रविवार को होने वाले जनता कर्फ्यू में स्वफूर्त लोगों को शामिल होंने के लिए शन‍िवार को जिले के एसडीएम कार्यालय पत्थलगांंव में स्थानीय नागरिकों, जनप्रतिनिधियों व स्थानीय अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक आयोजित किया गया।

इस दौरान एसडीएम ने लोगों से अपील की कि वे बिना भय अथवा चिंता के आवश्यक सावधानियों का पालन करें। भीड़भाड़ में जाने से बचें, लक्षण पाए जाने पर तुरंत डॉक्टरी सलाह लें। उन्होंने कहा क‍ि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर प्रशासन पूरी तरह सजग एवं चौकस है। आमजन को इसको लेकर भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। इसकी रोकथाम में सरकार किसी प्रकार की कमी नहीं आने देगी।

एसडीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा क‍ि प्राथमिकता के साथ रविवार को जनता कर्फ़्यू में पूरी तरह से शामिल होकर कोरोना वायरस से जंग में जीत हासिल करने में अपनी सहभागिता दें। इस दौरान पत्थलगांव बीएमओ डाॅ. जेम्स मिंज ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जितनी भी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, उस पर ध्यान ना दें।

उन्होंने आग्रह किया, ‘ऐसी परिस्थिती में हर नागरिक का कर्तव्य है कि कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों को व्हाट्सएप या अन्य किसी माध्यम से फैलने से रोकें। उन्होंने कहा क‍ि कोरोना वायरस का इलाज करना डॉक्टरों का काम है, लेकिन उसे फैलने से रोकना हम सबका काम है।

इस दौरान उपस्थित नगर पंचायत उपाध्यक्ष श्याम नारायण गुप्ता ने कहा कि सबसे जरूरी है साफ़-सुथरे रहें, लोगों से कम-से-कम मिलें, खुद की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें और कम से कम घर से बाहर निकले। उन्होंने कहा कि अपने परिवार के साथ रहें और नकारात्मक नहीं, बल्कि सकारात्मक सोच रखें कि पहली बार गर्मी की ऐसी छुट्टी आई है, जब हम भी घर पर हैं।

Next Story
Share it