Action India

एएफसी चैंपियनशिप : कोरिया, आस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान के साथ भारत ग्रुप-सी में

एएफसी चैंपियनशिप : कोरिया, आस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान के साथ भारत ग्रुप-सी में
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

भारतीय फुटबॉल टीम को बहरीन में होने वाली एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप के लिए कोरिया, आस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप-सी में रखा गया है। बहरीन में 16 सितंबर से तीन अक्टूबर तक होने वाले टूर्नामेंट का आधिकारिक ड्रा कुआलालंपुर के एएफसी हाउस में किया गया।

प्रतियोगिता के चार सेमीफाइनलिस्ट फीफा अंडर -17 विश्व कप पेरू 2021 में सीधी योग्यता अर्जित करेंगे। भारतीय टीम ने ताशकंद में ग्रुप बी में शीर्ष पर रहकर अंडर-16 फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया था।

भारतीय फुटबॉल टीम ग्रुप के तीन मैचों में 11 गोल करके और एक गोल गंवाकर सात अंक जुटाने में सफल रही जिसमें मेजबान उज्बेकिस्तान, बहरीन और तुर्कमेनिस्तान शामिल हैं। भारत ने लगातार तीसरी बार और कुल नौंवी बार एएफसी अंडर-16 फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया है। भारतीय अंडर-16 राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडीस ने कहा कि लड़के चुनौती का सामना करने के लिए बेताब हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले किसी तरह की उम्मीदें लगाना पसंद नहीं है। इस स्तर पर सभी टीमों का सामना करना मुश्किल होता है। पिछले कुछ वर्षों में एक टीम के रूप में हमने सुधार किया है। मुझे यकीन है कि मेरी तरह लड़के भी इस चुनौती का सामना करने के लिए बेताब हैं।”

Next Story
Share it