Top
Action India

अफ़ग़ान सेना ने आईएसआईएस-हक्कानी नेटवर्क पर की छापेमारी - सालेह

अफ़ग़ान सेना ने आईएसआईएस-हक्कानी नेटवर्क पर की छापेमारी - सालेह
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति और अफगान खुफिया विभाग (राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय) के पूर्व निदेशक अमरतुल्लाह सालेह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर काबुल में आईएसआईएस-हक्कानी नेटवर्क के एक संयुक्त परिसर में छापे के बारे में जानकारी दी| सालेह ने अपने ट्वीट में लिखा कि आईएसआईएस-हक्कानी नेटवर्क के एक संयुक्त परिसर में छापे के दौरान एक विडियो बरामद किया गया। सालेह ने आगे लिखा, “मैं उत्तरी काबुल में IS-K & हक्कानी नेटवर्क के परिसर पर एक सफल छापेमारी करने के लिए अफ़ग़ान सेना को बधाई देता हूं। छापेमारी के दौरान कैमरा, गला काटने वाला चाकू और कुछ हथियार पाए गए और उनके प्रायोजकों के खिलाफ बहुत सारे सबूत भी मिले हैं |"

अफगान स्पेशल फोर्सेज ने काबुल में आईएसआईएस और हक्कानी नेटवर्क के नेतृत्व में आतंकवादियों के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया | छापे के दौरान कम से कम 5 आतंकवादी मारे गए। राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) ने एक बयान में कहा कि एनडीएस स्पेशल फोर्सेज ने शकर दारा जिले और काबुल शहर के 11वें जिले में छापेमारी की, जिसमें सनाउल्लाह के नेतृत्व में एक आतंकवादी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया | सनाउल्लाह एक वरिष्ठ आईएसआईएस लीडर भी था।

बयान में आगे कहा गया है कि नेटवर्क ने राष्ट्रपति के उद्घाटन पर रॉकेट हमले, सिख मंदिर पर हमला, माजरी कब्र पर हमला और बागराम एयरफील्ड पर रॉकेट हमले सहित कई हमले किए थे। एनडीएस के विशेष बलों ने छापे के दौरान 8 अन्य आतंकवादियों को भी गिरफ्तार किया | एनडीएस ने आगे कहा कि बलों द्वारा 82 मिमी रॉकेट, मोर्टार राउंड, डीशेक भारी मशीन गन और 250 किलोग्राम विस्फोटक सहित कई हथियार भी जब्त किए गए।

Next Story
Share it