Top
Action India

अफगानिस्तान ने कोरोना को लेकर 52 सैनिकों को रिहा किया

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात ने कुंडुज प्रांत में काबुल प्रशासन के 40 सैनिकों को रिहा कर दिया है ।तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता, सुहैल शाहीन ने कहा कि इस्लामिक अमीरात कैदियों के जीवन को खतरे में डालने से बचाने के लिए कैदियों की रिहाई की प्रक्रिया को तेज करने की कोशिश कर रहा है और आज 40 सैनिको की रिहाई भी की गयी है।

शाहीन ने ट्विटर पर लिखा - जेल में बंद कैदियों के बीच कोरोना फैलने से रोकने के लिए आज कुंडुज प्रांत में काबुल प्रशासन के 12 और सैनिकों को रिहा किया गया। इसमें 4 सैनिक भी शामिल हैं, जिन्हें अपनी चोटों और बीमारी के लिए जमानत पर पहले अस्पतालों में भेजा गया था। इससे आज रिहा किए गए कैदियों की संख्या 52 हो गई है। ”अफगान सरकार ने अब तक तालिबान के दावों के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है।

9/11 के हमले के बाद 2001 में अमेरिका ने तालिबान के खिलाफ जंग के लिए अपने सैनिक अफगानिस्तान भेजे थे। लंबी लड़ाई में अब तक 3500 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो चुकी है और अब अमेरिका अफगानिस्तान से अपने सैनिक वापस बुलाना चाहता है। इस सप्ताह की शुरुआत में शांति समझौते को लेकर सहमति बनने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार रात में शांति समझौते को अंतिम रूप देने की अनुमति दे दी। 19 साल लंबे चले संघर्ष के बाद भी अमेरिका तालिबान को खत्म नहीं कर पाया।

Next Story
Share it