Select Page

कांग्रेस सरकार बनने पर खाली पड़े लाखों पदों पर होगी पक्की भर्ती

कांग्रेस सरकार बनने पर खाली पड़े लाखों पदों पर होगी पक्की भर्ती

हिसार। एक्शन इंडिया न्यूज

कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा कहा है कि बेरोजगारी और भाजपा सरकार दोनों सगी बहने हैं। बीजेपी सरकार रोजगार देने वाली नहीं, रोजगार छीनने वाली सरकार है। यही कारण है कि बेरोजगारी के मामले में हरियाणा की स्थिति सारे देश में सबसे बदतर हो गई है। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार की कुनीतियों और भ्रष्टाचार ने हरियाणा के युवाओं को रिकार्ड बेरोजगारी दर के गर्त में धकेल दिया। अकेले हरियाणा में करीब एक लाख 82 हजार सरकारी पद खाली पड़े हैं।

देश की राजधानी के तीन तरफ लगा जो प्रदेश 2014 से पहले तक रोजगार देने में सबसे आगे था वो आज बेरोजगारी दर में सबसे आगे है। भाजपा ने युवाओं को हर वर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था।

आठ वर्ष हो गये, इस हिसाब से 16 करोड़ रोजगार मिलने चाहिए थे, 16 करोड़ रोजगार का मतलब है कि हर घर में एक रोजगार। अगर बीजेपी सरकार अपना वायदा पूरा करती तो आज हर घर में रोजगार होता लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है।

सांसद ने आगे कहा कि इस सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर युवाओं का फौज में भर्ती होने का सपना भी चकनाचूर कर दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने बताया कि हरियाणा से बड़ी संख्या में परम्परागत रूप से फौज में भर्ती होती रही है। यहां के विभिन्न इलाकों में पीढ़ी दर पीढ़ी देश के लिये समर्पित होकर सर्वोच्च बलिदान देने की परम्परा रही है।

Advertisement

Advertisement