Top
Action India

हरदा के बाद अब प्रीतम ने की बैलगाड़ी की सवारी

हरदा के बाद अब प्रीतम ने की बैलगाड़ी की सवारी
X

देहरादून। "हिमांशु अनिकेत" ( Action India News )

पेट्रोल , डीज़ल के दाम और बढ़ती मंहगाई को लेकर प्रदेश कांग्रेस अब पूरे जोर शोर के साथ केंद्र और राज्य सरकार की घेराबंदी में जुट गई है और इस मुहिम को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी जी जान से जुट गए है ।

प्रदेश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सहसपुर विधानसभा सीट के अंतर्गत पड़ने वाले सेलाकुई में जिला एवं ब्लॉक कमेटी के कार्यकर्ताओं के साथ महंगाई समेत कई मुददों के लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया गया ।

इस प्रदर्शन में क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ प्रीतम सिंह ने बैलगाड़ी पर सवार हो कर विरोध यात्रा निकाली जिसमे पैदल और साइकिल पर सवार सैंकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ता पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमते वापस लेने और महंगाई कम करने के नारे लगाते हुए चल रहे थे , कार्यकर्ताओं को संबोघित करते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि दुनिया भर में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट के बावजूद भाजपा सरकार रोज पेट्रोल डीजल के दामो को बढ़ाती चली जा रही है जिसका विरोध कांग्रेस करती रहेगी।

इस प्रर्दशन में पूर्व विधायक राजकुमार , महानगर अध्य्क्ष लाल चंद शर्मा , जिला अध्यक्ष संजय किशोर ,ब्लाक अध्यक्ष मेघ सिंह ,आकिल अहमद ,आजाद अली ,सुरेन्द्र सिंह (सोनू) पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुमित चौधरी, रमेश चंद , श्रीमती लक्ष्मी अग्रवाल , पी के अग्रवाल , हिमांशु रमोला , राकेश नेगी,ज्येष्ठ उपप्रमुख राजीव पंवार , धुरेन्द्र कुमार , रमेश पंवार , अशोक नेगी, हरीश बिष्ट ,मुकेश प्रधान ,सुरेश प्रधान , इरशाद ,गम्भीर पाल ,मेहरुणा ,नरेश गांधी, देवीसिंह ,राजेश सती आदि सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

बताते चले कि हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव

हरीश रावत जो अपनी दिल्ली यात्रा के बाद से अपने घर में ही क्वारंटाइन थे , क्वारंटाइन की अवधि समाप्त होते ही उन्होंने सरकार की खिलाफ आक्रामक रवैय्या अपना लिया था । शिव दर्शन कार्यक्रम के बाद हरीश रावत बैलगाड़ी पर सवार होकर प्रदेश और केंद्र सरकार पर हल्ला बोलने निकल पड़े थे जिसके बाद उन पर और उनके कुछ समर्थकों पर कोरोना संबंधित नियमो की अवहेलना करने का मुकदमा भी दर्ज हो गया जिसका विरोध उन्होंने अगले ही राजभवन के निकट धरना दे कर जाहिर कर दिया था।

इधर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज होने के बाद प्रदेश कॉंग्रेस के नेताओं ने भी सरकार के खिलाफ कड़े तेवर दिखाते हुए प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन करने का एलान कर दिया था जिसके बाद कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर धरने के बाद राजपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ भी किया गया था।

कांग्रेस मुख्यालय पर पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने कहा की जब तक केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल के दामो में हो रही लूट को समाप्त नही करती तब तक कांग्रेस द्वारा इसके विरोध में धरना प्रदर्शन चलता रहेगा । उधर भाजपा के प्रदेश अध्य्क्ष बंशीधर भगत ने कॉंग्रेस के इन प्रदर्शनों को नौटंकी करार दिया है उन्होंने कहा कांग्रेस को इस संकट काल में विरोध की नही सहयोग की राजनीति करनी चाहिए ।

Next Story
Share it