Action India
अन्य राज्य

झांसी : महिला समेत एक ही परिवार के तीन लोगों के बाद अब पड़ोसी भी पाॅजिटिव

झांसी : महिला समेत एक ही परिवार के तीन लोगों के बाद अब पड़ोसी भी पाॅजिटिव
X

  • कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 4, जिलाधिकारी बोले जरुरी है सोशल डिस्टेंस

झांसी । एएनएन (Action News Network)

वीरांगना नगरी के लिए सोमवार के बाद से प्रत्येक सुबह एक नई चिंता लेकर शुरु हो रही है। बीते रोज कोरोना पाॅजिटिव महिला के बेटे और जेठ के पाॅजिटिव पाए जाने की खबर के बाद प्रशासन अभी इनके संपर्क में आने वालों को खंगाल रहा था कि गुरुवार को महिला के पड़ोसी में भी कोरोना के लक्षण पाॅजिटिव देखे गए हैं। जनपद में यह संख्या महज 3 दिन में 4 पर जा पहुंची है। लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या ने जनपद में हड़कम्प मचा दिया है तो वहीं प्रशासन की मशक्कत भी बढ़ाई है। जिलाधिकारी ने लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की फिर से अपील की है। क्योंकि यही वह उपचार है जो कोरोना के कहर पर भारी पड़ रहा है।

लाॅकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति पर आकर विश्व में शौर्य और साहस के लिए जानी जाने वाली वीरांगना भूमि कोरोना के कहर से बचने में असफल रही। लाॅकडाउन के दूसरे चरण के 13 वें दिन से 3 दिन में कोरोना मरीजों की संख्या 4 पर जा पहुंची है। कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा, परेशान करने वाला है। अब से करीब 100 घंटे पहले तक झांसी ग्रीन जोन में था। यहां पर कोई भी मरीज नहीं था। लेकिन अब हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। जांच में पाॅजिटिव मिल रहे सभी मरीज सोशल डिस्टेंस का पालन न करने की कीमत का लोगों को अहसास दिला रहे हैं। ओरछा गेट के पास मिला चौथा मरीज भी एक महिला है। उसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद प्रशासन उनके पूरे परिवार की जांच करा रहा है।

कोरोना के लक्षण न होने के बाबजूद कोरोना पाॅजिटिव होना बेहद चिंता जनक

सबसे खतरनाक बात यह है कि अब तक कोरोना पाॅजिटिव पाए गए चार लोगों में से तीन मरीजों में कोई खास लक्षण उजागर नहीं हो रहे हैं। इसके बाबजूद भी सभी कोरोना पाॅजिटिव हैं। ऐसे मंे चैकाने वाली बात यह है कि नगर में ऐसे कितने कोरोना वाॅयरस के वाहक लोग घूम रहे हैं जिनमें कोरोना वाॅयरस होते हुए भी दिखाई नहीं दे रहा है। और अन्य लोगों मंे वह कब पहुंच जाएगा इन सारी बातों ने आमजनमानस और प्रशासन की नींद उड़ा दी है। ऐसे में यह कह पाना बहुत मुश्किल हो गया है कि जिनमें खांसी जुकाम बुखार दर्द आदि लक्षण नहीं है वह भी पूरी तरह से सुरक्षित है।

चार जनपदों के 180 सैंपल नेगेटिव एक पाॅजिटिव

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने बताया कि बीते रोज चार जनपदों के कुल 180 नमूने कोरोना जांच को लिए गए थे। इनमें से बांदा के 66,ललितपुर के 65,जालौन के 35 व झांसी के कुल 14 सैंपल लिए गए थे। इनमें से एक पाॅजिटिव निकला है। जबकि अन्य नेगेटिव हैं।

जिलाधिकारी बोले,सोशल डिस्टेंस ही कारगर

डीएम आंद्रा वामसी ने सभी नगर वासियों से एक बार फिर अपील की है कि अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है,अगर हम लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करेंगे तो हालात सुधारे जा सकते हैं, घर में रहे सुरक्षित रहे। सोशल डिस्टेंस का पालन करें, फिलहाल ओरछा गेट के पास पूरा एरिया सील है और जो मरीज मिले हैं उनके रिश्तेदारों और नातेदारी की जांच कराई जा रही है। सील इलाके में खाने पीने की व्यवस्था कराई जा रही है। यह भी चेतावनी दी गई है कि कोई भी बाहरी व्यक्ति ओरछा गेट और सील इलाके में प्रवेश न करें अन्यथा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it