Top
Action India

आपदा प्रभावित क्षेत्र का कृषि मंत्री सुबोध ने किया निरीक्षण, मदद का दिया भरोसा

आपदा प्रभावित क्षेत्र का कृषि मंत्री सुबोध ने किया निरीक्षण, मदद का दिया भरोसा
X

नई टिहरी । Action India News

नरेन्द्र नगर विधानसभा की दोगी पट्टी के नीर गांव में मंगलवार देर रात को बादल फटने से हुये नुकसान का जायजा लेने आज कृषि मंत्री सुबोध उनियाल गांव पहुंचे। जमींदोज दो मकानों की स्थिति देख कर किसी के हताहत न होने को उन्होंने राहत भरा बताया। उन्होंने गांव के अधिकांश खेतों में पानी व मलबा आने से हुये नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिये और प्रभावित काश्तकारों को मुआवजा देने के निर्देश दिये। आपदा कामों में लापरवाही पर काबीना मंत्री उनियाल ने पीएमजीएसवाई जेई पर कार्रवाई करने के लिये डीएम से कहा है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि मंगलवार रात करीब दो बजे नीर गांव में बनी नहर के मुहाने पर बादल फट गया था।, जिससे भारी मात्रा में मलबा नहर के रास्ते खेतों में जा पहुंचा। इस कारण यहां के अधिकांश खेतों की फसलें नष्ट हो गई है।

साथ ही दो मकान भी मलबे की चपेट में आने से ढह गये। मकान में रहने वाले लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। दहशत का आलम यह रहा कि पूरी रात गांव वालों को जागकर काटनी पड़ी। गांव में आपदा से नुकसान की सूचना मिलने पर गुरुवार को कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने गांव पहुंच कर निरीक्षण किया।

उन्होंने ग्रामीणों से आपदा से हुये नुकसान को लेकर बात भी की। प्रभावित परिवारों को उन्होंने उचित मुआवजे का भरोसा दिलाया। मौके पर मौजूद एसडीएम व तहसीलदार को नुकसान की जांच रिपोर्ट तत्काल बनाकर प्रभावितों को जल्द से जल्द मुआवजा देने के निर्देश दिये।

जेई के निलंबन के दिये आदेश

आपदा के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर पीएमजीएसवाई के एक जेई निशाने पर है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने डीएम मंगेश घिल्डिया को फोन के माध्यम से संबंधित जेई को निलंबित करने को कहा है। नीर गांव में आपदा का निरीक्षण करने के दौरान पीएमजीएसवाई विभाग के जेई के अनुपस्थित होने पर कैबिनेट मंत्री उनियाल ने नाराजगी जाहिर करते हुये इसे लापरवाही मानते हुये निलंबित करने को कहा है।उन्होंने कहा कामों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Next Story
Share it