Top
Action India

ऊना में कृषि गतिविधियां सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू

ऊना । एएनएन (Action News Network)

जिला ऊना में आलू की फसल को निकालने का कार्य शुरू हो गया है। किसान स्वयं सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए आलू की फसल को निकालने में जुट गए हैं। जिलाधीश ऊना संदीप कुमार ने बताया कि किसानों को कर्फ्यू में पूरी तरह से छूट प्रदान की गई है और उन्हें खेत में काम करने पर कोई पाबंदी नहीं है।

संदीप कुमार ने कहा कि गेहूं की फसल की पककर तैयार हो गई है, ऐसे में किसान को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। किसान को अगर मजदूरों की आवश्यकता हो तो इसके लिए एपीएमसी सचिव, उप निदेशक कृषि, विषय वाद विशेषज्ञ, एडीओ व उप निदेशक बागवानी मजदूरों को पास जारी करेंगे। लेकिन सभी को सामाजिक दूरी के नियम को ध्यान में रखकर काम करना होगा। कृषि के साथ-साथ बागवानी गतिविधियों को भी कर्फ्यू से छूट दी गई है।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने कृषि उपकरणों व रिपेयर करने वाली दुकानों को भी कर्फ्यू में छूट दी है। इसके लिए दुकानदारों को संबंधित एसडीएम से पास लेना आवश्यक है।

जिला ऊना में स्टेशनरी की दुकानों को कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद आज कई दुकान खुलीं, जहां पर विद्यार्थियों व अभिभावकों ने स्टेशनरी व किताबों की खरीददारी की। जिलाधीश ने बताया कि प्रदेश सरकार की अनुमति मिलने के बाद जिला ऊना में प्रत्येक सोमवार व वीरवार के दिन सुबह 7 से 10 बजे तक तीन घंटे के लिए स्टेशनरी की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है। लेकिन खरीददारी करते हुए सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराना दुकानदार का दायित्व होगा।

Next Story
Share it