Top
Action India

एम्स निदेशक ने किया ऑटो वॉक का निरीक्षण

एम्स निदेशक ने किया ऑटो वॉक का निरीक्षण
X

ऋषिकेश । Action India News

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में मरीजों और तीमारदारों की सुविधा के लिए बने उत्तराखंड के पहले ऑटो वॉक का एम्स निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने मंगलवार को निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सौर ऊर्जा से संचालित होने वाले ऑटो वॉक से लोगों को संस्थान के चारों भवनों में आवागमन की सुविधा मिलेगी।

यह ऑटो वॉक एम्स की चार बिल्डिंगों मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल, ओपीडी ब्लॉक व ट्रॉमा सेंटर को आपस में जोड़ेगा। इससे मरीजों व उनके तीमारदारों के साथ- साथ एम्स फैकल्टी, चिकित्सकों व स्टाफ को एक से दूसरे-भवन में आवागमन की सुविधा होगी। जल्द ही ऑटो वॉक का लोकार्पण किया जाएगा।

एम्स के अधीक्षण अभियंता अनुराग सिंह व इलेक्ट्रिकल इंजीनियर इंद्रजीत सिंह ने बताया कि ऑटो वॉक का प्रावधान एम्स के डीपीआर प्रोजेक्ट में किया गया था।इसका निर्माण कार्यदायी एजेंसी ने किया है। एजेंसी द्वारा ऑटो वॉक के एम्स को हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसका लोकार्पण होगा।

इस वॉक में बिल्डिंग ए व बी तथा बी व सी के बीच 37-37 मीटर के दो पथ व बिल्डिंग ए,बी व सी को ट्रॉमा सेंटर से जोड़ने के लिए 75 व 95 मीटर के दो पथ का निर्माण किया गया है। इस ऑटो वॉक से शत-प्रतिशत बिजली की बचत होगी।

इस अवसर पर डीन (एकेडमिक) प्रोफेसर मनोज गुप्ता, डीन (हॉस्पिटल अफेयर्स) प्रो. यूबी मिश्रा, प्रो.ब्रिजेंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता एमपी सिंह, एम्स निदेशक के स्टाफ ऑफिसर डॉ.मधुर उनियाल, डॉ.अनुभा अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Next Story
Share it