Action India
अन्य राज्य

बंगाल में 30 मई तक बंद रह सकता है हवाई यातायात

बंगाल में 30 मई तक बंद रह सकता है हवाई यातायात
X

कोलकाता । एएनएन (Action News Network)

कोरोना से बचाव के लिए लागू सभी प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए सोमवार से देश के कई प्रमुख से हवाई यातायात की शुरुआत कर दी गई है। हालांकि देश के अन्यतम महानगरों में शामिल कोलकाता से अब भी हवाई यातायात शुरू नहीं हो सकी है। इसकी वजह यह है कि ममता बनर्जी की सरकार ने केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय से अपील की थी कि चक्रवात के प्रभाव को देखते हुए कम से कम 28 मई तक पश्चिम बंगाल में हवाई यातायात की शुरुआत न की जाए। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार की अर्जी को मान भी लिया है।

अब राज्य सचिवालय सूत्रों ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है कि न केवल 28 मई बल्कि 30 मई तक बंगाल में हवाई यातायात शुरू नहीं हो सकती है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय को चिट्ठी लिखने का मन बनाया है। इसमें इस बात का जिक्र किया जाएगा कि अम्फन चक्रवात की वजह से जिला प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में पूरी तरह से व्यस्त है।

इसलिए अगर कोई फ्लाइट कोलकाता आती है तो उसमें सवार यात्रियों की चिकित्सकीय जांच से लेकर उन्हें घर पहुंचाने तक की व्यवस्था कर पाना सरकार के लिए थोड़ा मुश्किल भरा होगा। इसलिए 30 मई जब तक पूरे देश में लॉक डाउन हैं, तब तक कोलकाता से किसी भी तरह की हवाई यातायात नहीं शुरू करने की अर्जी लगाई जाएगी। खबर है कि इस बार भी ममता बनर्जी की सरकार की अर्जी को केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय स्वीकार कर लेगा। दरअसल, कोलकाता के अलावा त्रिपुरा और आंध्र प्रदेश से भी हवाई यातायात की शुरुआत नहीं हो सकी है।

Next Story
Share it