Site icon HINDI NEWS,LATEST NEWS IN HINDI,ब्रेकिंग न्यूज,ACTION INDIA NEWS|एक्शन इंडिया समाचार

अजय देवगन ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किये 31 साल, सफलता के गाड़े झंडे

शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीतने वाले बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने बॉलीवुड में बतौर अभिनेता आज अपने 31 साल पूरे कर लिए हैं। आज ही के दिन यानी 22 नवंबर ,1991 को अजय देवगन की डेब्यू फिल्म फूल और कांटे रिलीज हुई थी।

पहली ही फिल्म के लिए अजय देवगन को फिल्म फेयर का बेस्ट मेल एक्टर का अवार्ड मिला और वे रातों-रात स्टार बन गए । पहली फिल्म की सफलता के बाद अजय देवगन ने साल 1992 में रिलीज हुई दूसरी फिल्म ‘जिगर’ से भी दर्शकों की वाहवाही लूटी।

इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेत्री करिश्मा कपूर नजर आईं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और इसके बाद तो अजय को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे।

अजय देवगन की प्रमुख फिल्मों में दिलवाले, सुहाग, गुंडाराज, दिलजले, जान, इश्क, प्यार तो होना ही था, गंगाजल, सिंघम, गोलमाल, फन अनलिमिटेड, तान्हाजी आदि शामिल हैं। अजय देवगन एक शानदार अभिनेता के साथ साथ फिल्म निर्माता और निर्देशक भी हैं।

साल 2000 में अजय ने अपना प्रोडक्शन हाउस “अजय देवगन फिल्म्स प्रोडक्शंस” की शुरुआत की और इसके बैनर तले साल 2000 में आई फिल्म राजू चाचा से बतौर निर्माता बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई। इसके बाद उन्होंने यू मी और हम, ऑल द बेस्ट: फन बेगिंस, बोल बच्चन, सन ऑफ सरदार, सिंघम रिटर्न्स, टोटल धमाल आदि फिल्मों का निर्माण किया। 

Exit mobile version