Top
Action India

मध्य प्रदेश के 25वें मुख्य न्यायाधीश बने अजय कुमार मित्तल, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

मध्य प्रदेश के 25वें मुख्य न्यायाधीश बने अजय कुमार मित्तल, राज्यपाल ने दिलाई शपथ
X

भोपाल। एएनएन

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार मित्तल ने रविवार को राजभवन में आयोजित समारोह में शपथ ग्रहण की। इसके साथ ही वे प्रदेश के 25वें मुख्य न्यायाधीश बन गए। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ, राज्यसभा सदस्य और हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील विवेक तनखा समेत प्रदेश के कई मंत्री मौजूद रहे।

जस्टिस मित्तल इससे पहले मेघालय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के 24वें मुख्य न्यायाधीश एसके सेठ 9 जून 2019 को सेवानिवृत्त हो गए थे, तब से यह पद खाली था। जस्टिस सेठ के सेवानिवृत्त होने के बाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश जस्टिस आरएस झा को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था।

सात अक्टूबर को उन्हें पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बना दिया गया। इसके बाद मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश संजय यादव ने प्रदेश के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का प्रभार संभाला। जस्टिस अजय कुमार मित्तल शनिवा रात भोपाल पहुंचे। वह रविवार शाम जबलपुर के लिए रवाना होंगे। सोमवार सुबह जबलपुर में हाईकोर्ट परिसर में स्वागत समारोह में हिस्सा लेने के बाद वह पदभार संभालेंगे।

Next Story
Share it