Action India

आईपीएल का आयोजन यूएई में होने से सबसे बड़ा फायदा आरसीबी को : आकाश चोपड़ा

आईपीएल का आयोजन यूएई में होने से सबसे बड़ा फायदा आरसीबी को : आकाश चोपड़ा
X

नई दिल्ली । Action India News

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने गुरुवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन यूएई में होने से सबसे बड़ा फायदा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को होगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस साल के संस्करण में स्पिनरों की बड़ी भूमिका होगी।

चोपड़ा ने कहा कि आरसीबी के पास सीमित गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन यूएई में बड़े मैदानों के कारण आरसीबी को इसका पूरा फायदा मिलेगा।

आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा,"आरसीबी के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण नहीं है, पिछले सीज़न में उन्होंने अपने घरेलू मैदान पर केवल तीन मैच जीते थे, उनके पास सीमित गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन यह यूएई में उनके काम आ सकता है क्योंकि वहाँ बड़े मैदान हैं। इसलिए वास्तव में इस बार आरसीबी को फायदा मिल सकता है।"

उन्होंने कहा कि आईपीएल में विदेशों में बड़े लाभार्थियों में से एक युजवेंद्र चहल और पवन नेगी की यूएई में बड़ी भूमिका होगी। चोपड़ा ने यह भी कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स को भी यूएई में लाभ होगा क्योंकि इन दोनों टीमों में अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं।

चोपड़ा ने कहा, "किंग्स इलेवन पंजाब को भी यूएई में खेलने का फायदा होगा। ग्लेन मैक्सवेल का यूएई में अच्छा रिकॉर्ड है। उनका स्पिन विभाग काफी अच्छा है। मुझे लगता है कि आपको इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के बारे में चिंतित होने की जरूरत नहीं है।"

उन्होंने कहा, "दिल्ली कैपिटल्स को भी फायदा होगा क्योंकि उनके पास रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने और अक्षर पटेल जैसे अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं।"

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13 वां संस्करण यूएई में खेला जाएगा, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने मंगलवार को पुष्टि की थी। हालांकि इस बारे में आधिकारिक घोषणा आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद की जाएगी।

आईपीएल 2020 संस्करण को इस साल 29 मार्च से शुरू किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण टी 20 विश्व कप 2020 को स्थगित करने की घोषणा की थी। टी 20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाना था।

Next Story
Share it