Top
Action India

मध्य प्रदेश में अलर्ट, स्कूलों में अवकाश, धारा 144 लागू

मध्य प्रदेश में अलर्ट, स्कूलों में अवकाश, धारा 144 लागू
X


नई दिल्‍ली। एएनएन (Action News Network
)

भोपाल,अयोध्या मामले में शनिवार को आने वाले फैसले के मद्देनजर प्रदेश में पुलिस हाई अलर्ट पर है। प्रदेशभर में धारा 144 लागू कर दी गई है। भोपाल समेत कई शहरों में शनिवार सुबह से पुलिस ने दुकानें बंद करा दी हैं। प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आए सभी मिल-जुलकर उसका सम्मान करें। प्रदेश की गंगा-जमुनी संस्कृति के अनुरूप हम सभी भाईचारा कायम रखते हुए आपसी सौहार्द व सद्भाव कायम रखें।

भोपाल समेत प्रदेश के सभी बड़े शहरों में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है और सुबह से ही पुलिसकर्मी संवेदनशील इलाकों में दुकानें बंद करा रहे हैं। भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े का कहना है कि जिले में पांच या पांच से ज्यादा लोगों के एकत्र होने पर पूरी तरह रोक रहेगी।

भोपाल पुलिस की व्हाट्सऐप मॉनिटरिंग सेल सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश प्रसारित करने वालों पर नजर रखे हुए हैं। एएसपी संदेश जैन ने बताया कि 140 की-वर्ड तैयार किए गए हैं। शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने कहा कि लोग आपसी भाईचारा बनाए रखें। सांप्रदायिक सौहार्द हमारी पहचान है।

गुफा मंदिर के महंत चंद्रमादास त्यागी ने लोगों से शांति, भाईचारे और सद्भाव की परंपरा को कायम रखने की अपील की है। आर्च बिशप डॉ. लियो कार्नेलियो ने भी ऐसी ही अपील की है। डीआईजी इरशाद वली ने अपील की है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करें।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को अपना मंडला-जबलपुर का दौरा रद्द कर दिया है। कांग्रेस नेताओं ने टीवी डिबेट में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय लिया है। भोपाल में एडीजी आदर्श कटियार ने कहा कि शहर में शनिवार सुबह से ही पुलिस जगह-जगह तैनात है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा लोग आने वाले फैसले का सम्मान करें। इधर, जमीयत-ए-उलेमा के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद हारुन ने कहा कि वह फैसले को स्वीकार करेंगे।

Next Story
Share it