Top
Action India

दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर जुमा की नमाज पर अलर्ट रही पुलिस

दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर जुमा की नमाज पर अलर्ट रही पुलिस
X

गोरखपुर। एएनएन (Action News Network)

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में दिल्ली की हिंसा की घटना को लेकर गोरखपुर पुलिस अलर्ट रही। शुक्रवार को जुमा के नमाज को लेकर न सिर्फ शहर में गश्त की गई बल्कि चौराहों-चौराहों पर निगरानी भी तेज रही। पुलिस की संजीदगी का पता केवल इस बात से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर भी नजर बनी रही।

डीआईजी रेंज राजेश मोडक ने रेंज के चारों जिलों के पुलिस कप्तानों को संवेदनशील इलाकों में फोर्स की तैनाती करने के साथ ही अलर्ट रहने का निर्देश दिया था। पुलिस को मिली गोपनीय रिपोर्ट में सोशल मीडिया पर काफी अफवाहे चलने की बात बताई गई थी। इस वजह से सतर्कता काफी बढ़ा दी गयी थी। जुमे की नमाज दोपहर 12 बजे से लेकर ढाई बजे तक अलग-अलग मस्जिदों में चलती रही और सड़कों पर पुलिस बल गश्त कर सुरक्षा बनाये रखने की कोशिश में जुटी रही। इस दौरान पुलिस के आला अधिकारी भी भागदौड़ करते रहे।

शहर में 84 प्वाइंट पर रहा पुलिस का पहरा

शहर के 84 प्वाइंट पर पुलिस का पहरा रहा। घंटाघर जामा मस्जिद, नखास चौक, रेती चौक सहित उन इलाकों में पुलिस तैनात रही, जहां दिसम्बर में पुलिस पर पथराव हुआ था। इन स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

बता दे कि शांति बनाए रखने और उपद्रवियों को यह संदेश देने के लिए गुरुवार की शाम को एसपी सिटी और सीओ कोतवाली के नेतृत्व में थानेदार और सब इंस्पेक्टर सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने फ्लैग मार्च किया था। कोतवाली, तिवारीपुर और राजघाट क्षेत्र के सभी संवेदनशील मुख्य मार्गों पर अफसरों ने फ्लैग मार्च किया था। घंटाघर अलीनगर बक्शीपुर जाफरा बाजार अधियारीबाग, अल्लापुर, पिपरपुर, बहरामपुर, इलाहीबाग, निजामपुर, घासी कटरा अन्य इलाकों में फ्लैग मार्च किया।

Next Story
Share it