Top
Action India

कुल्लू में कोरोना के 121 सैंपल पाए गए नेगेटिव

कुल्लू । एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल्लू जिला के विभिन्न भागों से रेण्डम सैम्पलिंग की जा रही है। उपायुक्त कुल्लू ऋचा वर्मा ने रविवार को कहा कि जिला के लिए राहत की खबर है कि अभी तक टांडा मेडिकल काॅलेज जांच के लिए भेजे गए सभी 121 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि पांच और नमून सोमवार को टांडा मेडिकल काॅलेज भेजे जा रहे हैं। इस प्रकार, जिला के प्रत्येक भाग से रेण्डम सैम्पलिंग की जा रही है।

उधर, उपायुक्त ने कहा कि जिला में बाहरी राज्यों अथवा जिलों से आने वाले व्यक्तियों को उनकी स्वास्थ्य स्थिति के अनुसार संस्थागत अथवा होम क्वारेन्टीन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बारे में संबंधित विभागों को पहले ही निर्देश दे दिए हैं। डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि जिला में समय-समय पर शासन व प्रशासन द्वारा एडवाईजरी अथवा दिशा-निर्देशों की सभी को पालना करनी होगी, तभी हम अपने जिला को कोरोना संकट से सुरक्षित रख सकते हैं।

उपायुक्त ने सभी लोगों से अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह ऐप बहुत ही कारगर साबित हो सकता है। वहीं उपायुक्त ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि सुबह साढ़े 5 बजे से 7 बजे तक लोग सैर पर जा सकते हैं लेकिन इस दौरान सामाजिक दुरी का ध्यान रखना होगा व 1 से 2 मीटर की दूरी रखनी होगी।

Next Story
Share it