Top
Action India

थानाधिकारी ने राखी का रिश्ता निभाया, धर्म की बहन के बेटों की शादी में भरा भात

थानाधिकारी ने राखी का रिश्ता निभाया, धर्म की बहन के बेटों की शादी में भरा भात
X

अलवर । एएनएन (Action News Network)

राखी भाई- बहन को हमेशा एक पवित्र रिश्ते में बांधे रखती है। भाई इस राखी के बदले हमेशा अपनी बहन का हर हाल में ख्याल रखते है। इस वाक्य को चरितार्थ करने का एक ऐसा मामला अलवर जिले के नोगावा गांव में देखने को मिला।

दअरसल एमआईए थानाप्रभारी शिवराम गुर्जर ने नोगावा में अपनी धर्म की बहन लक्ष्मी देवी के दो बेटों की शादी में 30 जून को भात भरा है। जिसमें उन्होंने परम्परा व संस्कृति के अनुसार परिवार के कपड़े सहित अपनी बहन को चुनड़ी उड़ाकर भात में नगद रुपए देकर आर्थिक सहायता दी। इस दौरान उनके साथ नोगावा थानाधिकारी मोहन सिंह सहित समाजसेवी मुखराम फागना, राजेश राठी, मुकेश गुर्जर, पवन जैन सहित सरपंच राजीव सैनी आदि शामिल हुए।

नोगावा थानाधिकारी रहते हुए बनाया था बहन

थानाधिकारी शिवराम गुर्जर 2015-17 के बीच नोगावा रहे। जिस समय स्कूलों में राखी बंधवाने के लिए अधिकारियों के निर्देश मिले थे। थानाधिकारी ने बताया कि तब मैंने सोचा एक दिन राखी बंधवाने से अच्छा है की में किसी ऐसी जरूरतमंद बहन से राखी बन्धवाऊ जिसकी मदद में अपनी सामर्थ्य के अनुसार हमेसा कर सकू।

तब कस्बे की विधवा लक्ष्मी और सतनाम कौर से राखी बंधवाई। तब से वह अपनी धर्म की बहनों का अपनी सामर्थ्य के अनुसार मदद करते रहते है। वहीं थानाधिकारी के भात भरने के बाद यह जिले में अब चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई थानाधिकारी के इस कार्य की सराहना कर रहा है।

थानाधिकारी को फोन पर दी सूचना

एमआईए थानाधिकारी के निजी मोबाइल नंबर पर काफी समय गुजर जाने के बाद उनकी बहन लक्ष्मी का फोन आया और कहा भाई टाबरां को ब्याह पक्को कर दीयों है। राजस्थानी संस्कृति के तहत भात भरने की रस्म अदा करनी है। जिसपर थानाधिकारी ने एसपी अलवर परिस देशमुख को सारी जानकारी देकर इसके बाद भात भरा।

Next Story
Share it