Action India
अन्य राज्य

अम्बेडकर मिशन के कार्यकर्ताओ ने कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध

अम्बेडकर मिशन के कार्यकर्ताओ ने कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध
X

  • महाराष्ट्र स्थित आवास मेंडॉ. अम्बेडकर के निवास पर तोड़फोड़ का मामला

गाजियाबाद । Action India News

संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अम्बेडकर के महाराष्ट्र स्थित आवास में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की मांग को लेकर डॉ. अम्बेडकर मिशन के के कार्यकर्ताओं ने नवयुग मार्केट में कैंडल मार्च निकालकर विरोध किया।

इसके बाद उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन भी सौंपा ।डॉ.अम्बेडकर मिशन संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक संत के नेतृत्व में अनेक कार्यकर्त्ता नवयुग मार्केट में एकत्र हुए और कैंडल मार्च निकालते हुए अम्बेडकर पार्क में पहुंचे तथा उनकी मूर्ती के सामने भी कैंडल जलाई । इस अवसर पर अशोक संत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार से दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने व कड़ी सज़ा देने की मांग की है़।

अशोक संत ने कहा जैसे जैसे बहुजन समाज अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होकर संविधान के प्रति जनजागरण कर रहा है़ इसी से कुंठित लोग बाबा साहब अम्बेडकर के प्रति अपनी कुण्ठा को उजागर कर रहे है़ं।

उन्होंने कहा कि जितना विरोध बहुजन समाज का कुंठित लोग करेंगे उतना ही बहुजन एक होगा बाबा साहब अम्बेडकर संविधान निर्माता ही नहीं वह देश की एक ऐसी धरोहर है़ं जिन्होंने भारत को एक सूत्र में बांधकर भारत को मजबूत किया तथा कमज़ोर व शोषितों की आवाज़ बने।

आज विश्व स्तर पर बाबा साहब को लोग याद करते है़ं । इस अवसर पर मिशन के राष्ट्रीय महासचिव डॉ ओमबीर सिंह, आनंद शर्मा, जय प्रकाश, जोगेंद्र समेत अनेक कार्यकर्ता शामिल थे ।

Next Story
Share it