Top
Action India

अमेठी: नागरिक संशोधन कानून को लेकर प्रशासन सचेत, तीन दिनों के लिए स्कूल-कॉलेज बंद

अमेठी। एएनएन (Action News Network)

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन भी सतर्क हो गया है। सोमवार को ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गई जबकि मंगलवार को जनपद के तीन दिनों के लिए सभी स्कूल व कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। एहितयात के तौर पर पुलिस सक्रियता भी बढ़ा दी गयी है। माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने को कहा गया है।

नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी को लेकर देश भर में मचे बवाल के बीच प्रदेश के कई जनपदों में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए स्थानीय प्रशासन चौकन्ना हो गया है। बिल के विरोध में देश की प्रमुख विपक्षी पार्टियों एवं अन्य राजनीतिक संगठनों के रवैयों को देखते हुए जिले भर में धारा 144 लागू कर सभी स्कूल कॉलेजों को तीन दिनों के लिए बंद करने के आदेश दिए गए हैं। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गयी है। हर छोटी बड़ी घटनाओं को गम्भीरता से लेने एवं एहितयात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
माहौल को खराब करने वालों से सख्ती से निपटने को कहा गया है। पीआरवी के मूवमेंट को बढ़ा दिया गया है। यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी निगरानी बढ़ा दी गयी है। किसी भी आपत्तिजनक पोस्ट को सर्विस प्रोवाइडर द्वारा डिलीट करवाने एवं सम्बंधित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। कानून व्यवस्था को सुदृढ़ एवं माहौल को सौहार्दपूर्ण बनाये रखने के लिए एहितयातन सभी सावधानियों को बरतने के लिए अधीनस्थों को कहा गया है।

Next Story
Share it