Action India

आमिर सोहेल ने कोहली की तुलना जावेद मियांदाद से की

आमिर सोहेल ने कोहली की तुलना जावेद मियांदाद से की
X

लाहौर । एएनएन (Action News Network)

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए उनकी तुलना अपने पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद से की है। सोहेल ने कहा कि मियांदाद की तरह ही भारतीय कप्तान अपनी टीम के साथियों को साथ लेकर चलते हैं।

सोहेल ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, "मेरे लिए सबसे अहम चीज यह है कि बड़े खिलाड़ी निकल कर आने चाहिए। वह निजी तौर पर महान होते हैं लेकिन उनकी महानता टीम की मदद नहीं करती है। जब आप पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास और इसकी महानता की बात करते हो तो सबसे पहले मेरे जेहन में मियांदाद का नाम आता है।" सोहेल ने कहा, "उनकी महानता का आज भी जिक्र होता है क्योंकि वह बाकी टीम के स्तर को ऊपर उठाते थे। जब आप उनके साथ लंबी साझेदारी करते थे तो आपको सीखने को काफी कुछ मिलता था और आप अपने अंदर सुधार करने को लेकर प्रेरित होते थे।" बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज सोहेल ने कहा कि यही कोहली ने किया है। अगर आप कोहली के आसपास देखेंगे तो हर खिलाड़ी ने उनके साथ सुधार किया है और इसलिए उनको महान खिलाड़ी का तमगा मिला है।

उल्लेखनीय है कि विश्व कप 1996 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गये क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आमिर सोहेल और वेंकटेश प्रसाद के बीच गेंद और बल्ले की जंग विश्व प्रसिद्ध है। उस मैच में सोहेल ने प्रसाद की गेंद पर चौका लगाकर बल्ले से इशारा किया था,जिसके बाद अगली ही गेंद पर प्रसाद ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया था।

Next Story
Share it